Groww App क्या है? 2022 और रजिस्ट्रेशन कैसे करें

0

Groww App क्या है? 2022 और इसमें रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Groww App क्या है? 2022 और इसमें रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Groww App क्या है? : नमस्कार दोस्तों कैसे हो क्या आप लोग इन्वेस्ट करना चाहते हैं लेकिन आपको यह नहीं पता है कि इन्वेस्ट करने के लिए कौन सा Application बेस्ट रहेगा और कहां से हैं। इन्वेस्ट कर सकते हैं तो इन सब का सलूशन आज आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपके लिए लेकर आई हूं। जिसमें हम आपको Groww App के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। अगर आप लोग इस Application के द्वारा इन्वेस्ट करना चाहते है तो संपूर्ण जानकारी आप के लिए जानना बेहद जरूरी है

दोस्तों यदि आप लोगों को म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट करना अच्छा लगता है तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही काम की हो सकती है। तो चलिए सबसे पहले मैं आपको बता देना चाहती हूं कि म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करने के 2 तरीके कौन-कौन से होते हैं?

डायरेक्ट कंपनी से यदि म्युचुअल फंड खरीदते हैं तो इसी म्यूच्यूअल फंड डायरेक्ट माध्यम तरीका कहा जाता है। इसका सीधा सा मतलब यह हुआ कि यदि कंपनी आपको फायदा हुआ तो प्रॉफिट का कुछ हिस्सा सीधे आपको मिल जाएगा कोई भी थर्ड पार्टी को पैसा नहीं मिलेगा।

mutual fund डायरेक्ट जरिया यूज कैसे करें?

यदि आपको इन्वेस्टमेंट करने की पूरी जानकारी है कि कब और किस समय पर इन्वेस्ट करना चाहिए। तो मेरी आप को यही सलाह है कि आप म्यूच्यूअल फंड में डायरेक्ट तरीके का इस्तेमाल करें।

mutual fund indirect तरीका क्या है?

यदि आप कंपनी के म्यूच्यूअल फंड को किसी एजेंट के द्वारा खरीद लेते हैं तो इसी म्यूच्यूअल फंड का इनडायरेक्ट तरीका कहा जाता है। इसका सीधे तौर पर मतलब यह हुआ क्या को जो प्रॉफिट होगा उसका कुछ हिस्सा एजेंट को दिया जाता है।

म्यूच्यूअल फंड इनडायरेक्ट माध्यम किसको इस्तेमाल करना चाहिए?

म्यूच्यूअल फंड इनडायरेक्ट माध्यम से उन लोगों को करना चाहिए जिसको इन्वेस्ट करने की पूरी जानकारी नहीं है। और उसका सही सलीका भी नहीं आता है। यानी कि कब और कैसे किस टाइम पर इन्वेस्ट करना चाहिए इसकी सलाह आपको एजेंट के द्वारा मिल जाएगी।

तू चली दोस्तों अब हम आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि अपने मोबाइल और इंटरनेट के द्वारा इन्वेस्टमेंट कैसे कर सकते हैं। वैसे तो आपको हजारों की संख्या में वेबसाइट और एंड्राइड Application मिल जाएंगे लेकिन मुझे जो सबसे बेस्ट लगा है। वह Groww Application है। जी हां दोस्तों इस Application की सहायता से आप बेहद आसानी से मोबाइल फोन के द्वारा ही इन्वेस्ट कर सकते हैं

Groww App क्या है? 2022

Groww App एक एंड्राइड मोबाइल App है इसे आपकी सहायता से आप किसी भी कंपनी में आसानी से नेचुरल फंड को खरीद या सेल कर सकते हैं। इस Application के अंदर आपको बहुत सारी सुविधाएं मिल जाती है लेकिन इनमें एक सबसे अच्छी सुविधा यह होती है। कि आप अपने निवेश किए हुए म्यूचुअल फंड के बारे में आसानी से ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।

Groww App यूज करने के फायदे

1) Groww App को इस्तेमाल करने से सबसे पहला फायदा यह मिलता है क्या को अपने मोबाइल फोन में इस Application को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको इधर-उधर भटकने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

2) Groww App में आप अपनी सारी डॉक्यूमेंट को इलेक्ट्रॉनिक अपलोड कर सकते हैं यानि जब भी किसी सेंटर नहीं जाना पड़ेगा। आपको डॉक्यूमेंट की हार्ड कॉपी को सम्मिट भी नहीं करना पड़ेगा।

3) Application आपके लिए पूरी तरह से मुक्त है आपको इसके लिए किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं देना होगा।

4) इस Application के अंदर आपको काफी अच्छी सुरक्षा मिल जाती है इस कंपनी के द्वारा कहना है। कि यहां पर हाई लेवल सिक्योरिटी दी जाती है जिसकी वजह से आपका पूरा पैसा सुरक्षित रहता है।

5) इस Application का इस्तेमाल करना काफी आसान है निवेश करने पर किसी भी प्रकार की मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Groww App सुरक्षित कैसे हैं?

दोस्तों आजकल कुछ सुनने को भी मिल जाता है कि कंपनी लोगों का पैसा लेकर भाग जाती है इसी डर से लोग इन्वेस्ट करने से कतराते हैं कि कंपनी हमारा पैसा लेकर भाग ना जाए। तो आपकी जानकारी के लिए बता देती हूं। कि Groww एक म्यूच्यूअल फंड द्वारा सिलेक्टेड कर के बाद एक ऐसा जरिया है। जोकि पूरी तरह से सुरक्षित है।

Groww एक बहुत ही अच्छा और भरोसेमंद Application है इसका इस्तेमाल आप ही नहीं बल्कि पूरे भारत में किया जाता है। इस Application की सबसे बड़ी खास बात यह है कि जितनी भी आपकी जानकारी है। उसे 256-bit एंक्रिप्शन को इस्तेमाल करके स्टोर की जाती है लेकिन मैं आपको यह नहीं बता सकती थी आपको इन्वेस्ट करने पर प्रॉफिट मिलेगा या नहीं

Groww अप में रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

1) दोस्तों सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से Application को डाउनलोड करना होगा। आप चाहे तो भी यहां पर दी गई लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

2) Groww App को इंस्टॉल हो जाने के बाद ओपन करना है ओपन करने पर आपके सामने लॉगइन साइन अप और कंटिन्यू विद गूगल तीन ऑप्शन आएंगे। यहां से आपको साइन अप की ऑप्शन पर क्लिक करना है आप चाहे तो कंटिन्यू विद गूगल पर भी क्लिक कर सकते हैं।

3) सनम के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपसे ईमेल एड्रेस और पासवर्ड पहुंचा जाएगा । उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना है। तो मोबाइल नंबर डालना है उस पर एक ओटीपी आता है ओटीपी डालकर वेरीफाई नंबर पर क्लिक करके आगे बढ़ जाए।

4) अब आपको अपना पैन कार्ड नंबर डालना है जैसे ही या पेनकार्ड नंबर डालेंगे तो आपको नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।
फिर आपसे आपकी पर्सनल जानकारी पूछी जाएगी जैसे नाम पैन कार्ड पर लिखा हुआ है। डेट ऑफ बर्थ जेंडर और नॉमिनी की जानकारी सब कुछ फील करने के बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।

5) उसके बाद माता का नाम पिता का नाम और अकेले हैं या शादीशुदा सब जानकारी देनी है। फिर आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना इस स्टेप में आपसे आपकी बैंक डिटेल पूछी जाएगी। जैसे कि आई एफ एस सी कोड बैंक अकाउंट नंबर इत्यादि सब कुछ डालने के बाद आगे बढ़ जाए।

Note : पहले आपको आईएफएससी कोड डालना होगा जैसे ही आप नेक्स्ट पर क्लिक करेंगे तो आपका बैंक अकाउंट नंबर पूछा जाएगा।

6) इस वाले स्टेप में आपसे पासपोर्ट साइज फोटो मांगा जाएगा तो आपको अपलोड करना है। फोटो अपलोड करने के बाद 5 सेकंड तक आपके चेहरे की वीडियो मांगी जाएगी। जिसको आपको कैमरे में क्लिक करके रिकॉर्ड करके अपलोड करना है।

7) इस स्टेप में आपको एड्रेस वेरीफाई करना है एड्रेस वेरीफाई करने के लिए आपको चार ऑप्शन मिल जाएंगे। ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट जाए आधार कार्ड या वोटर आईडी। जिस डॉक्यूमेंट को आप सिलेक्ट करेंगे उसके बाद आपको उसी डॉक्यूमेंट का फॉर्म भरना है उस फॉर्म को भरने के बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें।

8) जब आप ऊपर सभी स्टेप को अच्छी से फॉलो कर लेंगे तो आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफ़ेस आ जाएगा। जिसमें पेन डीटेल्स ऐड्रेस डीटेल्स और पर्सनल डिटेल्स के सामने सही का निशान बना होगा। अगर कोई भी गलती होगी तो आपके सामने गलत का निशान आ जाएगा इसको ठीक करना पड़ेगा।

9) यदि आपके सामने सारे ऑप्शन सही है तो आपको आई एग्री पर क्लिक करना है। इस स्टेप में आपसे आपका इलेक्ट्रॉनिक सिगनेचर मांगा जाएगा स्क्रीन की टच करके सिग्नेचर करें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें

कांग्रेचुलेशन! Groww App में आपका रजिस्ट्रेशन सक्सेसफुली हो चुका है अब आप अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं।

👉 truecaller-app-kya-hai-2022

आपने क्या सीखा

दोस्तों आज पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है Groww App क्या है? और इसमें इन्वेस्ट करने के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें उम्मीद करती हूं आपने अकाउंट बना लिया होगा। और आप इन्वेस्ट करना सीख गए होंगे अगर आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आती है और आपके लिए उपयोगी साबित होती है। तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here