Zomato से पैसे कैसे कमाए? 2022 पूरी जानकारी

Zomato से पैसे कैसे कमाए? 2022

Zomato से पैसे कैसे कमाए? 2022

Zomato से पैसे कैसे कमाए? : नमस्कार दोस्तों कैसे हो मेरे इस आर्टिकल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है आज हम आपको पैसे कमाने के लिए एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं। जो कि काफी ज्यादा आसान है पैसे कमाने के लिए कमी नहीं है बस आपके पास सूझबूझ और जानकारी होनी चाहिए। फिर आप जहां चाहे वहां पर नौकरी करके पैसे कमा सकते हैं पैसे कमाने के तरीकों की बात की जाए। तो इंटरनेट पर आपको हजारों नहीं लाखों की संख्या में पैसे कमाने के तरीके मिल जाएंगे।

लेकिन आज हम आपको Zomato से पैसे कैसे कमाए? 2022 इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करेंगे। और यह भी बताएंगे। कि Zomato पर बिजनेस करने के लिए रजिस्ट्रेशन कहां से और कैसे करेंगे? और कौन कौन से दस्तावेज चाहिए इसीलिए आपको सारी प्रोसेस जानने के लिए लास्ट तक मेरी इस पोस्ट को पढ़ना है।

Zomato से पैसे कमाना काफी ज्यादा आसान है अगर आप Zomato से पैसे कमाना चाहते हैं। तो इसके लिए आपके पास दो तरीके हैं। Zomato पर अपने रेस्टोरेंट होटल से फोटो खींचकर या फिर Zomato के अंदर काम करके पैसे कमा सकते हैं। अब इनमें से आप जो भी काम करना चाहते हैं यह आपके ऊपर निर्भर करता है।

Zomato क्या है? 2022

दोस्तों Zomato के बारे में आपको बताएं तो यह बहुत बड़ी कंपनी है और इस कंपनी का एक मोबाइल Application है। जो मां तो इसकी सहायता से कोई भी व्यक्ति घर बैठे ऑनलाइन खाना आर्डर करके मंगा सकता है। यदि आप एक रेस्टोरेंट होटल ढाबा चाट की दुकान या ठेला चलाते हैं तो Zomato पर अपना फोटो भेज सकते हैं।

Zomato ने अपनी दो अलग-अलग प्रकार की Application लॉन्च की है जो कि गृह और दुकानदार दोनों के लिए अलग-अलग है। Zomato App के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं तो आपको इंटरनेट पर बहुत सारे कंटेंट मिल जाएंगे। जो कि आपको Zomato के बारे में अलग-अलग प्रकार की जानकारी देते हैं।

Zomato से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों यदि आप एक दुकानदार है और ऑनलाइन खाना बेचना चाहते हैं तो उसके लिए आपको Zomato पर बिजनेस करना चाहिए। और अपनी दुकान या रेस्टोरेंट को Zomato की लिस्ट में ऐड करें। यदि Zomato के अंदर काम करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आप Zomato के लिए डिलीवरी बॉय बन सकते हैं। जिसमें आप पार्ट टाइम फुल टाइम जॉब करके कमाई कर सकते हैं।

Zomato पर होटल रेस्टोरेंट लिस्ट में ऐड कैसे करें?

यदि आप Zomato पर रेस्टोरेंट, होटल, ढाबा या फिर अपनी चाट की दुकान को ऐड करना चाहते हैं। तो इसकी प्रोसेसिंग काफी ज्यादा आसान है। लेकिन Zomato अपना रेस्टोरेंट होटल ढाबा या फिर दुकान में ऐड करने के लिए आपको Zomato के एलिजिबिलिटी, क्राइटेरिया के पास जाना पड़ेगा।

क्योंकि Zomato केवल एलिजिबल रेस्टोरेंट होटल ढाबा और दुकानों को भी इसे अपने लिस्ट करते है। जो बातों के एलिजिबिलिटी, क्राइटेरिया के पास कोई काम नहीं है। इसके लिए आपके पास Zomato के द्वारा मांगे जाने वाले सभी आवश्यक होने चाहिए।

दोस्तों यदि आप लोगों के पास वह सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट उपलब्ध है। जो Zomato मांगता है तो आप अपनी लिस्टिंग Zomato के App में ऐड करवा सकते हैं।

Zomato में रेस्टोरेंट कैसे ऐड करें?

दोस्ती यदि आपका कोई भी होटल ढाबा रेस्टोरेंट या फिर दुकान FSSAI (food safety and standards authority of india) से certified होना चाहिए। आपके पास व्यापार का जीएसटी नंबर हो और आधार कार्ड पैन कार्ड अब यह सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होती है। कि आप Zomato App में अपना व्यापार ऐड कर सकते हैं।

1) Zomato में रेस्टोरेंट, ढाबा, होटल या फिर दुकान ऐड करना चाहते है। तो उसके लिए आपको नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा।

2) अब आपको उस पेज में अपने बिजनेस का नाम डालना है और अपने शहर का नाम डाले अपना मोबाइल नंबर और आपका बिजनेस गूगल मैप पर लिस्टेड है।

3) तो आपको अपने गूगल मैप पर डाले गए एड्रेस को पेज में ऐड कर दें। और ऐड रेस्टोरेंट बटन पर क्लिक कर दें इस प्रकार रेस्टोरेंट्स की जानकारी Zomato के पास पहुंच जाएगी।

4) दोस्तों अगर आप चाहें तो अपने मोबाइल में Zomato की Zomato बिजनेस Application को डाउनलोड कर सकते हैं। और ऊपर दी गई जानकारी के अनुसार Zomato के लिए से अब मैं अपनी जानकारी भरे।

Zomato डिलीवरी ब्वॉय कैसे बनें?

दोस्तों आज के जमाने में घर-घर खाना पहुंचाने के लिए डिलीवरी ब्वॉय की जरूरत पड़ती है। हजारों लोग Zomato में डिलीवरी की नौकरी करके 30 से 40,000 प्रति महीना कमा रहे है। अगर आप भी Zomato की डिलीवरी ब्वॉय बंद कर पैसे कमाना चाहते हैं तो डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लेकिन Zomato का डिलीवरी ब्वॉय करने के लिए आपके पास खुद भी एक मोटरसाइकिल होनी चाहिए। क्योंकि बिना मोटरसाइकिल कि आप Zomato में काम नहीं कर पाओगे। लेकिन सिर्फ मोटरसाइकिल से ही काम नहीं होगा इसके लिए आपके पास और भी कई सारी चीजें होनी चाहिए।

Zomato की नौकरी ज्वाइन कैसे करें?

दोस्तों Zomato की नौकरी ज्वाइन करने के लिए आपके पास एक बाइक और आरसी नंबर होना जरूरी है।
अब आपको अपने नजदीकी किसी Zomato ऑफिस में जाना होगा। जब आप Zomato के ऑफिस पहुंच जाएंगे तो वहां पर आपको एक फॉर्म भरना पड़ेगा।
Zomato में आपको डिलीवरी बॉय बनने की ट्रेनिंग दी जाती है और आपको सब कुछ सिखाया जाएगा।

डिलीवरी ब्वॉय की Zomato से कितनी कमाई होगी?

Zomato पर आप डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी करते हैं तो आप बड़े आराम से 30000 से ₹40000 प्रतिमाह कमा सकते हैं। क्योंकि इसके पीछे का कारण है Zomato अपने डिलीवरी बॉय को हर ऑर्डर को डिलीवर करने के पैसे देता है।

Zomato आप को सैलरी नहीं देती है इसी कारण से आप 1 दिन में जितनी ऑर्डर डिलीवरी करते हैं उतने पैसे आपका माल लेते हैं। अब यदि आप अधिक से अधिक डिलीवरी डिलीवर करेगा तो आप पैसे कमा पाएंगे बस यही वजह है। कि Zomato से लोग पार्ट टाइम में भी ₹10000 तक कमा लेते हैं और फुल टाइम जॉब करके 30000 से 40000।

रेस्टोरेंट और होटल Zomato से कितने पैसे कमाते हैं?

दोस्तों आज के जमाने में बहुत सारे लोग घर-घर खाना मंगाते हैं। और खाना पसंद करते हैं बस यही वजह है कि यदि आप ऑनलाइन फूड डिलीवरी या फिर होम डिलीवरी नहीं करते हैं। तो आपके पास वह कस्टमर नहीं आएगा जो घर से खाना खाना पसंद करते है ऐसे में अगर आप खुद होम डिलीवरी करना शुरू करेंगे तो आपको काफी ज्यादा नुकसान होगा।

यदि आप Zomato पर अपना बिजनेस करके उसमें अपनी दुकान होटल या रेस्टोरेंट का नाम ऐड करते हैं। तो Zomato खुदा आपके खाने को डिलीवर करने के लिए डिलीवरी ब्वॉय को भेजता है। Zomato के साथ बिजनेस करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। और उसके साथ ही Zomato आज के समय में काफी ज्यादा पॉपुलर App बन चुका है।

इस पर हजारों लोग रोजाना ऑनलाइन फूड सर्च करते हैं और ऐसे में आपसी व्यापार Zomato पर करेंगे। तो आपको बहुत ज्यादा मुनाफा मिलेगा उम्मीद है आपको हमारी आज की पोस्ट बेहद पसंद आई होगी।

👉 google-se-contact-number-list-kaise-nikale

निष्कर्ष

दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Zomato से पैसे कैसे कमाए? 2022 अगर आपको हमारी आज इतनी जानकारी अच्छी लगती है। और आपकी उपयोगी साबित होती है। तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करना। बाकी आपको कोई प्रश्न पूछना है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

Leave a Comment