Phone Pe history delete कैसे करें 2022

0

Phone Pe history delete कैसे करें 2022

Phone Pe history delete कैसे करें 2022

How to delete Phone pe history : नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए और बिल्कुल फ्रेश आरडी करो Phone Pe history delete कैसे करें 2022 में। दोस्तों यदि आप अपने मोबाइल से ऑनलाइन transaction करते रहते हो और आप ऑनलाइन transaction करने के लिए फोन पे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हो। तो दोस्तों आपके मोबाइल में फोन पे एप्लीकेशन जरूर ही इनस्टॉल होगा यदि हां तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा अमेजिंग और हेल्पफुल साबित होने वाली है इसलिए इस पोस्ट को बिल्कुल ध्यान पूर्वक अच्छे से शुरुआत से लेकर एंड तक पढ़ते रहिए।

फोन पे एप्लीकेशन क्या है 2022

दोस्तों आज की यह पोस्ट स्पेशल उन लोगों के लिए होने वाली है जो फोन पे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं। जैसा की आप सभी को पता ही होगा Phone Pe एक ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपना मोबाइल रिचार्ज डीटीएच रिचार्ज बिल भुगतान कुछ भी बड़ी आसानी से कर सकते हो। फोन पे एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर दोनों पर अवेलेबल है आप जहां पर जाओ इसको इस्तेमाल कर सकते हो। फोन पे एप्लीकेशन एक बिल्कुल फ्री एप्लीकेशन है आपको यहां पर किसी भी चीज के लिए फीस या फिर एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता है।

Phone Pe transaction history क्या होती है ?

फोन पे एप्लीकेशन के अंदर हमें बहुत सारे फीचर देखने को मिल जाते हैं जो कि हमें डेली लाइफ में बहुत ज्यादा मदद करते हैं। फोन पे एप्लीकेशन के अंदर जब भी हम कोई भी transaction करते हैं या फिर कोई मोबाइल रिचार्ज या फिर किसी को पैसे भेजना या फिर रिसीव करना आप इस एप्लीकेशन से बड़ी आसानी से कर पाते हो और वह सारे काम जब भी आप करते हो इसकी सारी history आपके एप्लीकेशन में सेव हो जाती है। उसी को दोस्तों हम Phone Pe transaction history बोलते हैं। इसके जरिए हम पता लगा सकते हैं कि हमने भूतकाल में किसको पैसे भेजे कितने भेजें और कितने का रिचार्ज किया सारी चीज। कभी कभी हमें किसी को सबूत के तौर पर भी बताना होता है कि हमें उसको पैसे भेजें या फिर नहीं तो उसके लिए Phone Pe transaction history का इस्तेमाल किया जाता है।

Phone Pe transaction history कैसे चेक करें 2022

तो चलिए दोस्तों यह जानने से पहले की Phone Pe transaction history delete कैसे करते हैं यह जानना बहुत ही आवश्यक है कि हम Phone Pe transaction history को फोन पे एप्लीकेशन के अंदर किस तरीके से चेक कर सकते हैं।

1) सबसे पहले दोस्तों आपको अपने मोबाइल में डाटा ऑन करने के बाद फोन पे एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।

2) अगर आपने Phone Pe में लॉगिन नहीं कर के रखा है तो आपके सामने लॉगइन पेज आएगा आपको लॉगिन कर लेना है अगर लॉगिन करके रखा हुआ है तो आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है।

3) फोन पे एप्लीकेशन के होमपेज पर आने के बाद दोस्तों आपको नीचे बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे आपको लास्ट वाले ऑप्शन history पर क्लिक करना है।

4) जैसे ही आप history वाले बटन पर क्लिक करोगे दोस्तों आपके सामने आपके फोन पे एप्लीकेशन के सारे transaction की history आपको देखने को मिल जाएगी और आप यहां से सारी चीज देख सकते हो।

Phone Pe history delete कैसे करें 2 मिनट में

जब भी आपके फोन पे एप्लीकेशन के अंदर आपके सभी transaction की history सेव हो जाती है तो कभी ना कभी आपके साथ ऐसा जरूर ही होता होगा कि हमें कुछ पर्सनल रीजन की वजह से उसे history को delete करना चाहते होंगे लेकिन दोस्तों आपको यह नहीं पता होता है कि हम Phone Pe की transaction history को किस तरीके से delete कर सकते हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले हैं कि आप बड़ी आसानी से किस तरीके से Phone Pe transaction history को delete कर सकते हो।

• तो चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि Phone Pe की history delete कैसे करें दोस्तों यहां पर मैं आपको बताऊंगा उस चीज को आप में से बहुत सारे लोग एक्सेप्ट नहीं करेंगे लेकिन दोस्तों सच्चाई तो सच्चाई होती है हमें उसे मानना ही पड़ेगा । मैं आपको बता दूं दोस्तो Phone Pe की transaction history को delete करना पॉसिबल नहीं है। आप अपने फोन पे एप्लीकेशन की transaction history को delete नहीं कर सकते हो।

• दोस्तो आप ने इंटरनेट पर गूगल पर या यूटयूब पर बहुत सारी वीडियोस और बहुत सारे आर्टिकल पढ़े होंगे लेकिन दोस्तों वह सब के सब गलत हैं। क्योंकि दोस्तों वहां पर जो भी तरीके बताए गए थे उन सभी तरीकों को हमने और हमारी टीम ने अच्छी तरीके से फॉलो किया लेकिन फिर भी हम Phone Pe की transaction history को delete नहीं कर पाए।

• सारी चीज को और सारी बातों को कंफर्म करने के लिए दोस्तों हमने Phone Pe कस्टमर केयर को कॉल करने की सोची। PhonePe Custore Care Number “080-68727374” कस्टमर केयर से बात करने के बाद हमें बिल्कुल क्लियर हो गया जब हमने उनसे बात की तो उन्होंने हमें बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की नई गाइडलाइन के हिसाब से अब आप Phone Pe ही नहीं किसी भी पेमेंट एप्लीकेशन की history को बिल्कुल भी delete नहीं कर सकते हो।

• लेकिन दोस्तों मुझे अभी भी लग रहा होगा कि आप में से कुछ लोग अभी भी यह मानने को तैयार नहीं होंगे कि हम Phone Pe की transaction history को delete नहीं कर सकते हैं यदि आपको विश्वास नहीं हो रहा है तो ऊपर दिए गए कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके आप Phone Pe कस्टमर केयर से पूछ सकते हो।

👉 Bank-account-kaise-open-kare-2022

निष्कर्ष :

दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं आपको हमारी वेबसाइट की आज की यह पोस्ट Phone Pe transaction history delete कैसे करें 2022 काफी ज्यादा पसंद आई होगी। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें। यदि आपको हमारी इस पोस्ट से रिलेटेड या पर वेबसाइट पर किसी भी आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल है उसे जॉब करना हो तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बता सकते हो। हम आपको जल्दी से रिप्लाई करने की पूरी कोशिश करेंगे। इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा व्हाटसएप फेसबुक इंस्टाग्राम इत्यादि सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें। धन्यवाद दोस्तों मिलते हैं आपकी पोस्ट में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here