Amazon se loan Kaise len 2022 Amazon Payme India app

Amazon से Loan कैसे लें? 2022

Amazon से Loan कैसे लें? 2022

Amazon से Loam कैसे ले?

नमस्कार दोस्तों मेरे ख्याल से आप Amazon के बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे और यह हमारे भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में E-Commers Website के नाम से मशहूर है जहां पर आप हर प्रकार का प्रोडक्ट पा सकते हो वह भी घर बैठे ही। Amazon को ऑनलाइन Website भी कहा जाता है और इसका एक Application है जहां से आप अपनी मनपसंद का कोई भी प्रोडक्ट सर्च करके देख सकते हो और अपनी इच्छा अनुसार घर बैठे ही मंगा सकते हैं।

Amazon के अंदर बहुत सारी खूबियां हैं जिनके बारे में शायद आपको नहीं पता होगा Amazon के अतिरिक्त आपको ऑनलाइन Shopping करने के लिए और भी कई सारी Website मिल जाएंगे जैसे फ्लिपकार्ट, मीशो, स्नैपडील इत्यादि लेकिन नंबर वन Shopping लिस्ट में Amazon का नाम नहीं आता है।

Amazon से Loan कैसे लें? 2022 पूरी जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि Amazon के द्वारा हाल ही में भारत में Amazon पर ईएमआई स्कीम जारी कर दी गई है और Amazon कोई Loam देना शुरू कर दिया है आप सभी लोग इस योजना के अनुसार Amazon की Website और मोबाइल Application के जरिए ₹60000 तक का सामान उधारी के तौर पर ले सकते हो और इस योजना की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें कस्टमर क्रेडिट कार्ड के बिना भी तय की गई लिमिट से बिना किसी रूकावट के खरीदारी कर सकता है।

लेकिन जो कोई भी इस योजना का लाभ उठाना चाहता है उसे सबसे पहले Amazon की Website पर जाकर लॉगइन करना पड़ेगा उसके बाद ही Amazon कंपनी आपको उधारी की तौर पर लिमिट तय करेगी उसके बाद ही आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं बाकी जानकारी हम आपको नीचे देंगे इसी लिए लगातार मेरी इस पोस्ट को पढ़ते रहना है।

यदि हम इस योजना के लाभ उठाने वाले लोगों की बात करें तो खासकर उन लोगों के लिए यह अधिक उपयोगी साबित हो रही है जो पैसे की आवाज में बहुत सारे सामान को नहीं खरीद पाते हैं जिनके पास ऑनलाइन Shopping साइट पर दिए क्रेडिट लिमिट तक पधार भी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं तथा उनको कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी पड़ती है और ना ही रीपेमेंट का ऑप्शन यहां पर आपको मिलता है यह सब आप की किस्त से कट जाती हैं।

अमेज़न क्या है?

दोस्तों Amazonदुनिया की नंबर वन ई-कॉमर्स Website है जिसकी शुरुआत 1995 में अमेरिका से की गई थी इस पर रोज दुनिया से लाखों लोग ऑनलाइन Shopping करते हैं यह दुनिया की सबसे लग्जरी Website में से एक है इस Website के जरिए दुनियाभर के लोग रोज आरो रुपए की खरीदारी करते हैं और घर बैठे ही अपना सामान मंगा लेते हैं।

वही लोग इस Website से अपने सामान को भी Amazon पर ऑनलाइन बेचकर अपने व्यापार को शुरू कर सकते हैं दोस्तों हमने जाना है कि Amazon व्यापार के क्षेत्र में सबसे बड़ी और बेहतरीन कंपनी है जिसके द्वारा आप दुनिया के किसी भी कोने में कोई भी सामान आसानी से खरीद एवं बेच सकते हैं।

Amazon पर अकाउंट कैसे बनाएं?

रही इस Website पर अकाउंट बनाने की तो इस पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको अमेज़न Application को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है और उसके बाद अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को एक-एक करके ध्यान पूर्वक पढ़ते रहना है।

• सर्वप्रथम आपको अमेज़न Application को डाउनलोड करने के बाद में ओपन करें उसके बाद में आपको साइन इन का बटन दिखाई दे रहा होगा उसे दवाऐं।

• फिर आपको वहां पर अपनी सारी पर्सनल जानकारी डालनी है जैसे आपका नाम एड्रेस ईमेल आईडी इत्यादि।

• फिर आपके सामने कंटिन्यू का बटन आएगा उसे दवाई और मोबाइल नंबर पर प्राप्त हो डीपी को डालना है उसके बाद आपका अकाउंट सक्सेसफुली बन जाएगा।

👉 Facebook-page-per-whatsapp-button-add-kaise-karen

अमेज़न से PayMe India App द्वारा Loam कैसे?

Amazonसे Loam लेने के लिए आपको यहां पर दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना है।

Step 1

तो दोस्तों सर्वप्रथम आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर PayMe India Application डाउनलोड करना है।

Step 2p

फिर आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर लॉगइन करना है और उसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा उसे डालें।

Step 3

यहां पर पूछी गई सभी जानकारी अच्छी तरह से भरनी है और लॉगइन करना है।

Step 4

फिर आपको अपना पैन कार्ड आधार कार्ड और 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट की फोटो अपलोड करनी है।

Step 5

अब आपकी क्रेडिट लिमिट का पता चल जाएगा उसके बाद आपको कितना Loam मिल सकता है।

Step 6

उसकी राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी इस प्रकार आप अमेज़न के द्वारा PayMe India Loam ले सकते हो।

Amazon से Loam लेने के फायदे

  • यदि आप उधार लेते हैं तो उस पर आपको ब्याज देना पड़ेगा लेकिन इतना प्रयोग की गई राशि जो कि आपके अकाउंट में बची है उस पर आप को किसी भी प्रकार की ब्याज दर नहीं देनी पड़ती है इसमें 2 महीने से लेकर 12 महीना तक की किस्त सुविधा उपलब्ध है।
  • इस पर आपको बिना किसी विटनेस के लोन मिल जाता है
    बिना किसी गवाह के Loam मिल जाता है।
  • बहुत ही कम समय के अंदर आपका Loam पूर्व हो जाता है।
Amazon Loam के लिए योग्यता

1) यदि आप परमिशन से Loam लेना चाहते हैं तो आपकी आयु 20 साल से लेकर 56 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

2) आप एक भारतीय नागरिक होनी चाहिए

3) आपके पास इनकम का कोई जरिया होना चाहिए।

4) आपके पास महीने की सैलरी 10,000 होनी चाहिए।

Amazonसे Loam लेने के लिए डॉक्यूमेंट

• पहचान पत्र

• पैन कार्डp

• एड्रेस प्रूफ में आधार कार्ड पैन कार्ड पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि।

• फोटोग्राफ सेल्फी

• ESign होने चाहिए जो कि ऑनलाइन Application को साइन करने में काम आ सके।

• रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस परOTP भेजा जा सके।

👉 paise-se-paisa-kaise-kamae-2022-best-ways

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बताया है Amazon से Loam कैसे ले 2022 और यहां पर पूरी प्रोसेस बताई है ताकि आप ही समझ में अच्छी तरह से आ जाए और हम यह से Loam लेने पर आपकी क्रेडिट लिमिट क्या है और आपको क्या क्या करना पड़ेगा कौन कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी Loam लेने की योग्यता इत्यादि विषयों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की है और यदि आपकी समझ में फिर भी कोई स्टेप समझ में नहीं आता है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी पूरी सहायता करेंगे।

Leave a Comment