Whatsapp DP Lock और Hide कैसे करें? 2022

0
261

Whatsapp DP Lock और Hide कैसे करें? 2022


WhatsApp Dp Lock व Hide कैसे करें?

नमस्कार दोस्तों हमारी वेबसाइट neetutech.in के आर्टिकल में तहे दिल से स्वागत करते हैं यदि आप हमारे विजिटर हैं और आप हमारी वेबसाइट पर हैं नई नई जानकारी पाने के लिए आते हैं तो आज भी आपको कुछ ना कुछ नया सीखने को अवश्य मिलेगा। जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं आज का समय सोशल मीडिया का समय है और हर व्यक्ति सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है यदि आप भी उन्हीं लोगों में से एक है जिनका सोशल मीडिया पर अकाउंट है।

यदि आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स WhatsApp जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो इस पोस्ट में हम आपको WhatsApp से संबंधित एक ऐसी जानकारी लेकर आए हैं जिसके बारे में यदि आप जानेंगे तो आपको बहुत ही ज्यादा खुशमिजाज महसूस होगा यदि आप शुरुआत से ही हमारे विजिटर रहे है और आप कुछ नया सीखने की चाह रखते हैं तो आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको बहुत ही खास जानकारी देने वाली हूं।

WhatsApp क्या है?

दोस्तों यदि हम WhatsApp के बारे में बात करें तो मुझे एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और इस पर हमें काफी ज्यादा अमेजिंग फीचर मिलते हैं जो इस्तेमाल करने के लिए लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आते हैं। WhatsApp को एक मैसेजिंग एप्लीकेशन के रूप में जाना जाता है लेकिन इसके माध्यम से आप केवल मैसेज ही नहीं बल्कि वीडियो कॉल ऑडियो कॉल किसी भी प्रकार का फोटो वीडियो डॉक्यूमेंट इत्यादि शेयर कर सकते हो।

हाल ही में एक और फीचर WhatsApp के अंदर लांच किया गया है जिसका नाम है WhatsApp पर मेंट अब आप WhatsApp के माध्यम से किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन भी कर सकते हैं और मेरे ख्याल से आगे चलकर आप देखेंगे कि आप WhatsApp से रिचार्ज भी करने लगेंगे। तो आज मैं आपके लिए WhatsApp से संबंधित एक खास ट्रिक लेकर आई हूं। मैं आपको बताऊंगी WhatsApp डीपी Lock Hide कैसे करें? 2022

WhatsApp के इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है और इसके साथ-साथ WhatsApp का दुरुपयोग भी अधिक होने लगा है खासकर हमारे इंडिया में फेक न्यूज़ होने की वजह से पिछले कई सालों से WhatsApp मैसेज फॉरवर्ड लिमिट को पांच कर दी गई है इसके अतिरिक्त यूजर की प्राइवेसी का भी विशेष ध्यान रखा जाता है अब आप प्राइवेसी सेटिंग के माध्यम से अपने WhatsApp की डीपी पर भी Lock लगा सकते हैं जिससे कोई भी व्यक्ति आपकी प्रोफाइल पिक्चर को नहीं देख पाएगा तो चलिए आज इस पोस्ट में हम आपको WhatsApp डीपी Lock Hide कैसे करें इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

WhatsApp Dp Lock व Hide कैसे करें?

बहुत सारे लोग अपनी WhatsApp प्रोफाइल को लोगों से छुपा कर रखते हैं और कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो अपनी फोटो लगा देती है लेकिन साथ ही यह चाहते हैं कि केवल उनके दोस्त ही उनकी प्रोफाइल फोटो को देख पाए या यह भी चाहते हैं कि उनकी डीपी को कोई भी ना देख पाए अभी आप के मन में इसी प्रकार का सवाल चल रहा है और आप चाहते हैं कि एक छोटी सी प्राइवेसी सेटिंग से हम यह कर सकते हैं।

WhatsApp Dp को Lock Hide करने के आपको कुछ सेटिंग करनी पड़ेगी उसके बाद आप भी अपनी WhatsApp की डीपी Lock Hide कर पाएंगे तो चलिए शुरू करें स्टेप बाय स्टेप।

👉 instagram-se-reels-kaise-download-kare-2022/

WhatsApp Dp Lock व Hide कैसे करें? 2022

Step: 1

दोस्तों सर्वप्रथम आपको अपने मोबाइल फोन में अपने WhatsApp एप्लीकेशन को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको WhatsApp की होम स्क्रीन पर पहुंच जाएंगे वहां पर आपको बहुत सारे कांटेक्ट नंबर दिखाई दे रहे होंगे जिनसे आप WhatsApp से जुड़े हुए हो।

Step: 2

वहीं पर आपको ऊपर की राइट साइड में तीन बिंदी दिखाई दे रही हो उन पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन ओपन हो जाएंगे उनमें ऐसी आप को सबसे नीचे की साइड में सेटिंग का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो सिंपल सा आपको उसी पर क्लिक करना है।

Step : 3

सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको अकाउंट वाले ऑप्शन के अंदर जाना है वहां पर पहुंचने के बाद आपको प्राइवेसी का ऑप्शन चुनना होगा प्राइवेसी ऑप्शन को पर क्लिक करने के बाद आपको प्रोफाइल फोटो आप्शन पर टच करें।

Step: 4

फिर आपके सामने तीन ऑप्शन आ जाएंगे – Everyone – यदि आप इस ऑप्शन को सिलेक्ट करते हैं तो आपकी डीपी सभी लोगों को दिखाई देगी।My contacts – यदि आप माई कॉन्टेक्ट्स ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे तो आपके कांटेक्ट लिस्ट में जो भी लोग होंगे वही आपकी डीपी को देख पाएंगे। Nobody – ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे तो आपकी डीपी को कोई भी नहीं देख सकता है आप WhatsApp डीपी Lock करने के लिए नोबडी ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे।

Gb Whatsapp

Step: 5

जैसे ही आप अपनी प्रोफाइल फोटो में नोबडी कर देंगे तो दूसरे लोगों को आपकी डीपी ब्लैंक दिखाई देगी यानी कि कुछ भी दिखाई नहीं देगा।

तो दोस्तों इस प्रकार आप छोटी सी सेटिंग करके अपनी WhatsApp डीपी को Hide कर सकते हैं यदि आप अपनी डीपी अपने कांटेक्ट लिस्ट के दोस्तों को दिखाना चाहते हैं तो प्रोफाइल फोटो में नोबडी के स्थान पर माय कांटेक्ट को सेलेक्ट कर सकते हो।

👉 jio-phone-mein-do-whatsapp-kaise-chalayen-2022

इस पोस्ट में क्या सीखा

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको जानकारी दी है कि WhatsApp Dp आईडी कैसे करें 2022 और यहां पर मैंने आपको पूरी जानकारी बिल्कुल सरल और हिंदी भाषा के साथ साझा करी है तो मुझे पूरी आशा है आपको मेरी यह पोस्ट जरूर अच्छी लगी होगी और आपने मेरी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ा होगा तो आपकी समझ में पूरी तरह से आ गया होगा।

WhatsApp की Dp कैसे छुपाए आपको यह पोस्ट पसंद आती है और आपके लिए यूज़फुल साबित होती है तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे फेसबुक WhatsApp टि्वटर इत्यादि पर जरूर शेयर करें। इसके अतिरिक्त आपको मेरी इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल या सुझाव देना हो तो नीचे कमेंट करके दे सकते हैं हम आपके हर एक सवाल को ध्यान से पढ़ें और जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here