Jio Phone में 2 WhatsApp कैसे चलाएं 2022

0
89

Jio Phone में 2 WhatsApp कैसे चलाएं 2022

Jio phone me 2 WhatsApp kaise chalaye

Jio Phone में 2 WhatsApp कैसे चलाएं ?

हेलो दोस्तों कैसे हो हमारी वेबसाइट के आज के आर्टिकल 2 WhatsApp Jio Phone में कैसे चलाएं 2022 में यदि आप भी एंड्राइड मोबाइल फोन के स्थान पर Jio Phone का यूज करते हैं तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए काफी ज्यादा यूनिक और अमेजिंग होने वाली है जियो फोन का इस्तेमाल डेली लाइफ में करते हो तो वह कॉल करने के लिए या फिर इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए यदि यह आर्टिकल आप पढ़ेंगे तो आपको कुछ ना कुछ नया जानने को जरूर मिलेगा।

जैसा कि हम और आप सभी लोग जानते ही हैं आज के डिजिटल है जमाने में सभी लोगों के पास एंड्राइड मोबाइल फोन जरूर होता है लेकिन अधिकतर गांव में देखा है सभी लोग स्मार्टफोन का खर्चा ना उठाने की वजह से या फिर उसका इंटरनेट यूज करना नहीं आता है ऐसी स्थिति में उनके लिए यह बेस्ट ऑप्शन निकल कर आता है कि वह सभी लोग अपने जियो फोन में सभी फीचर यूज कर सकते हैं जो कि एक एंड्राइड मोबाइल फोन में होते हैं आजकल गांव में हमने देखा है सभी लोगों के पास जियो फोन अधिकतर मिल जाता है क्योंकि जियो फोन में अच्छी-अच्छी फीचर्स के साथ साथ कीपैड सुविधा है जोकि लोग पहले से ही यूज करते चले आ रहे थे और आपके द्वारा कॉल से लेकर इंटरनेट तक के सफर को और अधिक आसान बना दिया है।

2 WhatsApp Jio Phone में कैसे चलाएं ?

यदि हम Jio Phone के बारे में बात करें तो Jio Phone पहले से लोगों के लिए व्हाट्सएप अच्छी तरह से अवेलेबल नहीं करा पाया था तो काफी लोग अधिक परेशान थी उस समय के बाद जियो फोन में व्हाट्सएप अच्छी तरह से इस्तेमाल करने लग गए। आज के समय में सभी लोग Jio Phone में व्हाट्सएप ऐप का यूज़ तो करते ही हैं लेकिन बहुत सारे लोग चाहते हैं कि हम एक पब्लिक नंबर से व्हाट्सएप चलाएं उसी के साथ-साथ एक प्राइवेट नंबर से हम दूसरा व्हाट्सएप भी Jio Phone के अंदर चला पाएंगे क्या यदि आपका यही सवाल है तो आपके इस सवाल का जवाब आपको जरूर मिलेगा।

लेकिन अभी तक आपको यह मालूम नहीं है कि 2 WhatsApp भी हम जियो फोन में चला सकते हैं आज हम आपकी इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए इस पोस्ट में हाजिर हुए हैं और हम आपको बताएंगे कि 2 WhatsApp Jio Phone में कैसे चलाएं 2022 पूरी जानकारी हिंदी भाषा में सरल प्रोसेस के साथ।

Jio Phone क्या है ?

Jio phone के बारे में बात की जाए तो यह एक कीपैड मोबाइल फोन है और इसके अंदर हमें वह सभी प्रकार के फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए मिल जाते हैं जो कि एक एंड्राइड मोबाइल फोन के अंदर होती है यह एंड्राइड मोबाइल फोन के मुकाबले बहुत ही कम कीमत में हमें मिल जाता है और इसके अंदर आप फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, यूट्यूब इत्यादि को बड़ी आसानी से यूज कर सकते हो यहां तक कि आप Jio Phone के अंदर गूगल असिस्टेंट का फीचर भी अवेलेबल मिल रहा है जिसकी सहायता से आप बोलकर कुछ भी सर्च कर सकते हो।

Jio Phone में 2 WhatsApp चलाने की क्या जरूरत है ?

जब भी हम अपने जियो फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते रहते हैं तो किसी पब्लिक नंबर जो सभी लोगों के पास होता है लेकिन हमें किसी स्पेशल व्यक्ति या फिर किसी कार्य के लिए अलग व्हाट्सएप की जरूरत पड़ जाती है तो ऐसी कंडीशन में हमें दूसरा व्हाट्सएप चलाना एक बेस्ट ऑप्शन लगता है इसीलिए अलग-अलग व्यक्तियों के पास Jio Phone में 2 WhatsApp चलाने का यह कारण हो सकता है।

👉 whatsapp-beta-kya-hai-2022

जियो फोन में 2 WhatsApp कैसे यूज़ करें ?

तो चलिए आपका समय आदि को बर्बाद नहीं करेंगे और अपने टॉपिक की ओर बढ़ते हैं सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि आप इस टॉपिक से अपने Jio Phone के अंदर 2 WhatsApp यूज कर सकते हो वह भी अलग-अलग नंबर से तो हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को ध्यान से पढ़ते रहिए।

Step 1

सबसे पहले आपको अपने जियो फोन के अंदर व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना है क्योंकि व्हाट्सएप पुराने वर्जन पर हो सकता है यह भी कारण हो सकता है कि 2 WhatsApp Jio Phone में ना चला पाए इसीलिए हमारे द्वारा बताई जाने वाली इस ट्रिक का इस्तेमाल करने से पहले अपने Jio Phone को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर लेना चाहिए।

Step 2

अब सर्वप्रथम आपको अपने जियो फोन के मोबाइल का डाटा ऑन करना है उसके बाद आपको नीचे दी जाने वाली लिंक पर क्लिक करके दूसरे व्हाट्सएप को डाउनलोड करना है क्योंकि व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले वाला व्हाट्सएप तो जिओ स्टोर से इंस्टॉल किया होगा और उसका यूज़ कर रहे होंगे

Whatsapp link : https://www.mediafire.com/file/hdc64rc0utvsh8v/WhatsApp_-_Sachha_Saathi_Tech_News.zip.zip/file

Step 3

जैसे ही आप हमारे द्वारा ऊपर दी जाने वाली लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने मीडिया फायर की वेबसाइट ओपन हो जाएगी यहां पर आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन दिखाई दे रहा होगा और डाउनलोड हो वाले बटन पर क्लिक करके यह एप्लीकेशन डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

Step 4

जिओ मोबाइल फोन के अंदर साधारणतया जो व्हाट्सएप होता है उसका साइज कम से कम 25 से 30 एमबी का होता है लेकिन इस व्हाट्सएप का साइज केवल एक एमबी तक का होता है तो आप को डाउनलोड करने में अधिक समय नहीं लगेगा।

Step 5

जब यह एप्लीकेशन आपके जियो फोन के अंदर डाउनलोड हो जाएगा उसके बाद आपको फाइल मैनेजर को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको Jio Phone में व्हाट्सएप इंस्टॉल कर लेना है।

Jio Phone में 2 WhatsApp में कैसे चलाएं आसनी से?

व्हाट्सएप एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाने के बाद आप को बंद करना है और ओपन करके ही यह एप्लीकेशन आपसे कुछ परमिशन मांगेगा तो आपको सारी परमिशन अलाव कर देनी है उसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर डालकर इसके अंदर रजिस्टर कर सकते हो फिर आपके नंबर पर एक ओटीपी आता है ओटीपी डालने के बाद आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल Jio Phone में कर सकते हो।
इस प्रकार आप 2 WhatsApp Jio Phone के अंदर इस्तेमाल कर सकते हैं आशा करती हूं आपको कोई भी दिक्कत नहीं आ रही होगी मेरे द्वारा बताए गए इन स्टेप्स को फॉलो करने में।

👉 home-credit-personal-loan-kaise-len-2022

इस पोस्ट में क्या सीखा

इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको जानकारी दी है जो व्हाट्सएप Jio Phone में कैसे चलाएं 2022 में तो आपको मेरी यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी क्योंकि यहां पर मैंने आपको पूरी जानकारी बिल्कुल सरल और हिंदी भाषा में दी है। अगर आपको मेरी यह पोस्ट अच्छी लगती है तो इसे लाइक करें तथा इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जरूर शेयर करें।

यदि हमारी आज की इस पोस्ट 2 WhatsApp Jio Phone में कैसे चलाएं से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई भी सवाल या सुझाव देना हो तो नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम आपको जल्द से जल्द रिप्लाई करने का प्रयास करेंगे इसी तरह हमारे साथ बने रहिए और हमें सपोर्ट करते रहिए आज के लिए बस इतना ही फिर मुलाकात होगी अगली पोस्ट में धन्यवाद…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here