Flipkart se loan Kaise len 2022 (Flipkart Pay Later)

0

Flipkart se loan Kaise len 2022

Flipkart se loan Kaise len

फ्लिपकार्ट Flipkart से लोन कैसे ले 2022 : 

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए और बिल्कुल फ्रेश आर्टिकल फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से लोन कैसे ले 2022 में। दोस्तों यदि आपके मोबाइल में फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन इनस्टॉल है और आप फ्लिपकार्ट Flipkart एप्लीकेशन से ऑनलाइन शॉपिंग करते हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा आने चाहिए और हेल्पफुल होने वाला है इसलिए इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक रीड करते रहना।

दोस्तों हम सभी लोग फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा टाइम आ जाता है कि फ्लिपकार्ट पर समय-समय पर बहुत अच्छे ऑफर चलते रहते हैं और बहुत ज्यादा डिस्काउंट भी मिलता है लेकिन उस समय हमारे पास पैसे ना होने के कारण उन ऑफर का लाभ नहीं उठा पाते हैं। लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक मजेदार सर्विस के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप फ्लिपकार्ट से लोन लेकर ऑनलाइन शॉपिंग कर पाओगे।

आज की इस पोस्ट में हम आपको विस्तार पूर्वक बताएंगे कि फिलिपकार्ड से लोन कैसे लें और क्लिपकार्ड से लोन लेने के लिए आपको क्या-क्या डॉक्यूमेंट की जरूरत हो गई आपको कितनी ब्याज देनी होगी और आपको क्या-क्या चीजों की जरूरत पड़ने वाली है। आप यहां पर बड़ी आसानी से ₹70000 तक का लोन ले सकते हो और उसकी मदद से चाहे जो फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो।

फ्लिपकार्ट Flipkart लोन क्या है ? फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन

दोस्तों फ्लिपकार्ट पे लेटर फ्लिपकार्ट की तरफ से चलाई जाने वाली एक यूनिक सर्विस है इसमें आपको फ्लिपकार्ट की मदद से 5000 से लेकर ₹70000 तक लोन के रूप में दिए जाते हैं और आप उसकी मदद से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो। Flipkart pay later loan लोन लेने के बाद आपको इसी महीने दर महीने भर ना होता है और उसके साथ कुछ ब्याज भी देनी होती है। आपको यह लोन 30 सेकेंड से कम समय में मिल जाता है यदि आपके पास सारी चीज रेडी है तो।

फ्लिपकार्ट से पे लेटर लोन कैसे ले 2022

चलिए दोस्तों बिना समय को बर्बाद करते हुए हम आपको बता देते हैं कि फ्लिपकार्ट से लोन किस तरीके से ले सकते हैं। हम आपको स्टेप बाय स्टेप सारी जानकारी देंगे तो फ्लिपकार्ट Flipkart से पहले टर्न ओन लेने के लिए बताए गए सारे स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें।

1) सबसे पहले आपको मोबाइल का इंटरनेट ऑन करने के बाद गूगल प्ले स्टोर से फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है।

2) इसके बाद सिंपल से एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कंप्लीट कर लेना है।

3) आपको फ्लिपकार्ट के होमपेज पर एक क्रेडिट का ऑप्शन देखने को मिल जाता है आपको उस पर क्लिक करना है।

4) यहां पर आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर का एक ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा उसको आपको सिंपल से एक्टिवेट कर देना है।

5) इसके बाद दोस्तों आपको यहां पर अपनी केवाईसी कंप्लीट करनी होगी उसके लिए आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड नंबर डालना होगा।

6) अब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उसको यहां पर डालकर वेरीफाई कर लेना है।

7) अब आपके सामने आपको यहां पर आपकी क्रेडिट लिमिट के बारे में बताया जाएगा कि आपको कितना पैसा जो है फ्लिपकार्ट पे लेटर की मदद से मिलेगा।

note: आप को जितना भी पैसा फ्लिपकार्ट पे लेटर की मदद से लोन के रूप में मिलेगा वह आपके लिप कार्ट पर लेटर अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा और उसके बाद आप कोई भी सामान खरीदते हो तो आप उसको मासिक किस्तों पर बड़ी आसानी से फ्लिपकार्ट पे लेटर बैलेंस की मदद से खरीद पाओगे।

फ्लिपकार्ट से लोन लेने के लिए किन किन डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है ?

तो चलिए दोस्तों अब हम आपको बता देते हैं कि यदि आप फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन को लेना चाहते हो तो आपको उसके लिए किन-किन डॉक्युमेंट्स की जरूरत पड़ने वाली है।

1) सबसे पहले आपको अपनी आइडेंटिटी वेरिफिकेशन के लिए यहां पर आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड दोनों की आवश्यकता पड़ेगी।

2) इसके बाद आपके पास एक activate बैंक अकाउंट और उसके बाद यूपीआई आईटी अवेलेबल होनी चाहिए।

फ्लिपकार्ट से लोन लेने के लिए क्या-क्या योग्यता होनी चाहिए ?

चालिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन लेने के लिए क्या क्या योग्यता होनी चाहिए।

1) सबसे पहले दोस्तों आपका एक भारतीय नागरिक होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

2) आपके पास जो पैन कार्ड और आधार कार्ड डॉक्यूमेंट हैं उनमें आपकी उम्र 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए।

3) तीसरे नंबर पर आपके पास आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए उसमें आपका नाम और फोटो क्लियर दिखाई दे रहा होना चाहिए।

4) इसके बाद आपके पास एक ऐसा मोबाइल नंबर होना चाहिए जो आपकी आधार कार्ड से लिंक हो।

फ्लिपकार्ट लोन पर आपको कितना ब्याज देना होता है ?

दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे कि हम अगर फ्लिपकार्ट पे लेटर से लोन लेते हैं तो हमें इतनी ब्याज देनी होगी तो दोस्तों आपको यहां पर 14 परसेंट से लेकर 24 परसेंट तक मासिक ब्याज देनी होगी।

फ्लिपकार्ट से हमें कितना फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन मिल जाता है ?

दोस्तों अब आपके मन में यह भी सवाल उठ रहा होगा कि हमें फ्लिपकार्ट पे लेटर की मदद से कितने रुपए तक का लोन मिल सकता है तो दोस्तों आपको यहां से ₹5000 से लेकर ₹70000 तक का पे लेटर लोन मिल सकता है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन को कितने समय में भरना होता है ?

दोस्तों हम आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट की मदद से जो आप फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन लेते हो उसे आप अपने हिसाब से 3 महीने 6 महीने या फिर 12 महीने के अंदर भर सकते हो और आप चाहो तो इसे एक साथ भी जमा करवा सकते हो।

👉 disadvantages-of-mutual-funds-in-hindi

निष्कर्ष :

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि फ्लिपकार्ट पे लेटर लोन क्या होता है, फ्लिपकार्ट से लोन कैसे लें, Flipkart से लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है, फ्लिपकार्ट से लोन कितने रुपए तक का मिलता है और कितनी ब्याज देनी होती है इत्यादि जानकारी हमने आपको विस्तार पूर्वक हिंदी भाषा में दी। हम आशा करते हैं आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल काफी अच्छा लगा होगा तो इसे लाइक जरुर करें।

यदि आपको इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई समस्या आती है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हो हम आपकी जल्द से जल्द मदद करने की कोशिश करेंगे इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तों के साथ व्हाट्सएप फेसबुक पर जरूर से जरूर शेयर करें ताकि वह भी फ्लिपकार्ट से लोन लेकर ऑनलाइन शॉपिंग कर पाए। धन्यवाद दोस्तों मिलते हैं अगली पोस्ट में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here