Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale

0

एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाले ? 2022 का सबसे सरल तरीका (only 2 Minut)

 

किसी भी एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाले ?

हेलो दोस्तों आप लोगों का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आज हम आप लोगों को एक नई जानकारी से रूबरू कराएंगे। और इसके साथ हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार किसी भी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर कैसे निकाल सकते हैं दोस्तों आप लोगों ने ऐसी बहुत सारी परेशानियों का सामना किया होगा। जहां पर आप लोगों को अपने सिम कार्ड का नंबर मालूम नहीं होता है और ऐसा समय आ जाता है जब आप लोगों को अपनी सिम कार्ड का नंबर बताना होता है। अगर आप लोगों को एयरटेल के सिम कार्ड का नंबर याद नहीं है और आप लोग अपने मोबाइल में ही किसी कोड द्वारा या किसी नंबर द्वारा एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकालना चाहते है।

हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के बाद बहुत ही आसानी से आप किसी भी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर आसानी से निकाल सकते हैं। अगर आप लोग इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक नहीं पड़ते हैं तो आप एयरटेल सिम का नंबर नहीं निकाल पाएंगे। इसलिए आपको इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना ही होगा। जाहिर सी बात है अगर आप लोग गूगल पर सर्च करते हुए हमारी इस पोस्ट तक पहुंचे हैं तो आप लोग जरूर ऐसी पोस्ट की तलाश में होंगे। जहां पर आप लोगों को पता चल सके एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाला जाता है अगर आप लोगों को ऐसी ही किसी पोस्ट की तलाश थी।

तो दोस्तों आप लोगों की तलाश यहां पर इस पोस्ट पर आने के बाद खत्म हो जाती हैं हम यहां पर आपको जो भी जानकारी बताएंगे। उसे विस्तार से तथा ध्यान पूर्वक बताएंगे ताकि जब आप लोग इस पोस्ट को पढ़ तो आपको इस पोस्ट को पढ़ने में कोई भी परेशानी ना हो। और आप कम समय में इस पोस्ट को समझ सके।

तो चलिए दोस्तों अब हम अपनी मैन पॉइंट की बात करते हैं और आप लोगों को बताते हैं कि आप किस प्रकार से किसी भी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सकते हैं। हम आप लोगों को यह जानकारी नीचे कुछ स्टेप्स के माध्यम से तथा कुछ पॉइंट के माध्यम से बताएंगे। आपको हमारे स्टेप्स तथा पॉइंट को फॉलो करना होगा ताकि आप अपनी एयरटेल सिम कार्ड के नंबर को निकाल सकें।

दोस्तों आप लोगों ने देखा होगा ऐसा बहुत से लोगों के साथ होता है जिन्होंने बहुत दिनों बाद अपने मोबाइल का रिचार्ज करवाना होता है। जैसे कि अगर हम बात करें तो आप लोगों ने कम से कम तीन चार महीने बाद अपने मोबाइल का रिचार्ज करवाना होता है और रिचार्ज करवाने के लिए जैसा कि हम सब जानते हैं।

हमें अपनी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर मालूम होना चाहिए लेकिन तीन-चार महीने तक रिचार्ज ना करवाने के कारण हमें अपने मोबाइल का नंबर याद नहीं रहता है। तब आप लोगों के मन में ऐसा ख्याल आता है कि हम ऐसा क्या करें जिसके माध्यम से एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सके। तो हम यहां पर आप लोगों को 2 तरीके बताएं इनमें से कोई भी तरीका आप लोगो को पसंद आता है तो आप उसे फॉलो करने के बाद किसी भी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सकते हैं।

एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाले ?

जैसा की दोस्तों हमने आपको ऊपर जानकारी में बताया है एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकालना आज के समय में बहुत ही ज्यादा आसान है। बस इसके लिए हमें थोड़ी बहुत टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी होनी चाहिए अगर आप लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है तो हमारी पोस्ट को सही से पढ़ने के बाद आप अपनी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सकेंगे।

तरीका (1)

दोस्तो सबसे पहले तरीके की बात करें तो आप लोग डायरेक्ट एयरटेल कंपनी में कस्टमर केयर के माध्यम से भी अपने नंबर का पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको उसी मोबाइल नंबर से एयरटेल कंपनी में कॉल करना होगा कॉल करने के बाद जैसे-जैसे कस्टमर केयर आपको जानकारी देता है। उसी हिसाब से आप लोग अपने मोबाइल के नंबर को निकाल सकते हैं।

दोस्तों अगर आप लोग कस्टमर केयर से बात नहीं कर पा रहे हैं तो इसके लिए आपको केवल चाहे आपके पास किसी भी सिम कार्ड का नंबर हो आप लोगों को 198 पर कॉल करना है। यह डायरेक्टर अपनी कंपनी को हायर कर लेता है इतना करने के बाद आप लोग यहां से कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं और कस्टमर केयर से बात करने के बाद अपने मोबाइल नंबर को आसानी से जान सकते हैं। मोबाइल नंबर जानने के बाद आप अपने मोबाइल का रिचार्ज भी करा सकते है।

तरीका (2)

दोस्तों अब बात करते हैं दूसरे तरीके के बारे में अगर आप लोगों को डायरेक्ट कस्टमर केयर से कॉल करना नहीं आ रहा है। और आप कस्टमर केयर के माध्यम से अपना मोबाइल नंबर नहीं जान पा रहे हैं तो दोस्तों और भी ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करने के बाद आप एयरटेल सिम कार्ड का नंबर जान सकते हैं।

हम आप लोगों को बताएंगे कि किस प्रकार से आप USSD कोड के द्वारा अपना मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते हैं। हम यहां पर आपको नीचे कुछ USSD कोड नंबर देंगे जिन्हें डायल करने के बाद आपका अपने आप ही एयरटेल सिम कार्ड नंबर निकल आएगा। जिससे आप लोग अपने नंबर को पा सकेंगे और आप लोगों को पता चल जाएगा कि आपकी सिम कार्ड का नंबर क्या है। बस इसके लिए आपको हमारे USSD कोड को सही से डायल करना होगा।

एयरटेल सिम कार्ड का नंबर कैसे निकाले ?

1)*282#

2)*121*9#

3)*140*1600#

4)*121*2#

5)*140*175#

6)*400*2*1*10#

7)*141*123#

8)*1#

Read Alsofree-fire-diamond-top-up-kaise-karen

हमने यहां पर ऐसे 8 यूएसएसडी कोड बताएं हैं जिनका इस्तेमाल करने के बाद आप लोग बहुत ही आसानी से अपनी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सकेंगे। तो दोस्तों इस प्रकार से आप यूएसएसडी कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपना नंबर पा सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों हम आप लोगों से उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी अगर आप लोगों को हमारी यह पोस्ट पसंद आती है। तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं हमने आप लोगों को इस पोस्ट में एयरटेल का नंबर कैसे निकाला जाता है। आप लोग हमारी इस पोस्ट को फॉलो करने के बाद बहुत ही आसानी से किसी भी एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here