Home Biography Rambrij kushwaha Blogger and youtuber success story by Neetutech.in

Rambrij kushwaha Blogger and youtuber success story by Neetutech.in

0

Rambrij kushwaha Blogger and youtuber success story

Rambrij kushwaha Blogger and youtuber success story

Rambrij kushwaha Biography Blogger and youtuber success story :

दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी सफल व्यक्ति की स्टोरी आपके सामने लेकर आए हैं Rambrij kushwaha Blogger and youtuber success story जिन्होंने बचपन से लेकर अब तक कठिन संघर्ष किया है। जिनके बारे में जानकार आपको हैरानी कि किसी व्यक्ति के जीवन में इतनी सारी परेशानियां भी हो सकती है, लेकिन फिर भी उन्होंने इन परेशानियों से कभी पीछे नहीं उठे हो और अपने लक्ष्य में बाधा नहीं बनने दिया।

तो आज हम उन्हीं की सफल स्टोरी आपके सामने पेश कर रहे हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि उन्होंने बचपन से लेकर सफलता हासिल करने तक कितने कठिन परिश्रम किए हैं। तो आपको भी उनकी इस कहानी को पढ़ने के बाद बहुत ही ज्यादा निराशा तो होगी ही लेकिन जब आप इसे ध्यान से पढ़ेंगे तो आपके लिए यह कहानी प्रेरणा दायक जरूर साबित होगी।

इतना सब जानने के बाद आप भी बेताब होंगे इनके बारे जानने के लिए दोस्तों यदि आपने इस स्टोरी को पढ़ने का मन बना लिया है तो हम आपके समय को बर्बाद ना करते हुए रामबृज कुशवाहा बायोग्राफी की ओर बढ़ते हैं और आपको उनके इस संघर्ष भरे जीवन से निकल कर सफलता की ओर कदम रखा और कौन कौन सी कठिनाइयों का सामना करते हुए आज एक सफल ब्लॉगर और यूट्यूबर की पोस्ट प्राप्त कर ली है।

👉 रामब्रिज कुशवाह का जीवन परिचय

तो चलिए दोस्तों अब हम आपको इसके जीवन से जुड़ी कुछ घटनाओं की ओर ले चलते हैं और इनके जीवन के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

जिसके बारे में सुनकर आपकी भी इच्छा होगी काश में भी इनकी तरह एक सफल ब्लॉगर और यूट्यूबर बन पाता, लेकिन उससे पहले आपको बेसिक जानकारी दे देते हैं। तो इनका जन्म 19 अगस्त 2001 को एक राजस्थान के छोटे से गांव में हुआ था, और उस गांव का नाम दोनारी नयानगला है। ये एक छोटे से परिवार से ब्लॉन्ग करते हैं।

👉 Mr. Rambrij जी हॉबी और स्टडी

ये अपनी लाइफ में बहुत ज्यादा खुश थे इनके पास भगवान का दिया हुआ सब कुछ था मां बाप भाई बहन जो इनसे बहुत ज्यादा प्यार करते थे और आज भी इनके साथ है। और ये पढ़ाई में काफी ज्यादा रुचि रखते थे और साथ ही टॉक्नोलॉजी की तरफ़ भी इनका झुकाव था।

इन्होंने 9th pass 92% से की इनका सपना इंजीनियर बनने का था लेकिन कुछ परिस्थितियों की वजह से इन्होंने अपनी पढ़ाई को यही पर रोकना पड़ा तो मेरा कहने का अर्थ यह है कि इन्होंने पढ़ाई केवल 9th तक ही की है।

उनका यह सपना तो पूरा नहीं हो पाया लेकीन इनकी एक और बहुत बडी खासियत यह थी की इन्हें टेक्नोलॉजी में अच्छी खासी जानकारी थी तो अब ऐसे इनके पास केवल एक ही ऑप्शन बचा तो इन्होंने इसी को अपना लक्ष्य बनाने का दृढ़ निश्चय किया।

👉 Mr. Rambrij Kushwah और इनका यूट्यूब चैनल

दोस्तों इन्होंने Kushwaha tech नामक चैनल की शुरूआत 2017 में की थी। और ये अपने चैनल पर टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारी प्रदान करते हैं इस चैनल पर इन्होंने पूरे जी जान से मेहनत की ओर बहुत जल्द अपने 1000 सब्सक्राइबर भी कंपलीट कर लिए थे। आजके समय में 1,45000 सब्सक्राइबर्स है और आज इनके पास कई सारे स्पोंशरशिप के ऑफर्स आते हैं उसके माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं लेकिन यूट्यूब चैनल मोनेटाइज से आज तक 1 भी पैसा नहीं मिला। क्योंकि स्टार्टिंग में ही इनका गूगल एडसेंस डिसएबल कर दिया था।

इतना ही नहीं बल्कि इन्हे युटुब चैनल से कुछ नहीं मिला तो इन्होंने हार नहीं मानी और यह एक भारतीय युटुबर हैं

👉 Mr. Rambrij जी और उनका ब्लॉगिंग में प्रवेश

दोस्तों जब इन्हें यूट्यूब चैनल से कुछ नहीं मिला तो इन्होंने ब्लॉगिंग में प्रवेश किया इनकी पहली वेबसाईट का नाम rklearningpoint.com है। पहली बार गुगल द्वारा अप्रूवल न मिलने पर भी हार नहीं मानी लेकिन दूसरी बार दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल गया और अप्रूवल मिल गया। इस पर भी पुरी मेहनत करते रहे लेकिन यूट्यूब चैनल पर भी काम जारी रहा।

लेकिन इतना ही नहीं इनको ब्लॉगिंग में प्रवेश करना अच्छा लगा और इससे अच्छी खासी अर्निंग भी हुई तो इन्होंने और भी कई सारी वेबसाइट्स पर काम करना शुरू कर दिया। रुको दोस्तों एक बात बताना तो भूल गई इन्होंने ब्लॉगिंग में प्रवेश 2018 में किया था।

👉Mr. Rambrij जी इनकी वेबसाइट्स से हर महीने की कमाई

दोस्तों आज ये एक नही 2 नहीं बल्कि कई सारी वेबसाइट के मलिक हैं और ये एक महीने मे $7,000 – $12,000 बना लेते हैं यानि भारतीय रुपयों में 7 लाख से 10 लाख इनकी महीने की कमाई है।

इनकी कुछ महत्त्वपूर्ण वेबसाइट्स के नाम बता रहे हैं –

1. rklearningpoint

2. Techitl

3. Techycrater

4. Kushwahtech

5. neetutech

हालाकि अब इनकी rklearningpoint,Techitl, Techycrater दुर्भाग्यवश एडसेंस डिसएबल हो चुकी है लेकीन फिर वर्तमान समय में ये 8 वेबसाईट्स के मलिक हैं और उनके माध्यम से आज भी महीने में लाखो रुपए कमा रहे हैं।

👉 Mr. Rambrij Kushwah और उनके team member

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए एक और बात बता देना चाहती हूं कि ये अकेले काम नहीं करते बल्कि इनके साथ मिलकर और भी इनके टीम मैंबर भी काम करते है। और इनको काफी ज्यादा सहारा दे रहे हैं और इनसे ब्लॉगिंग के बारे सीख रहे हैं।

तो अब इनके टीम मैंबर के नाम बता देते हैं –

  • Mr. Saudan Singh

जो कि इनके पूरे काम की देखरेख करते हैं इनके आर्टिकल पब्लिश करने से लेकर ऐडसेंस तक इनके अंडर में होता है या यूं कहें ये इनके मैनेजर साहब हैं। ये इनकी सहयता से महीने में 1 लाख कमा लेते हैं।

  • Mr. Amit

ये भी इनकी टीम के मुख्य सदस्य हैं। इनकी कमाई महिने की 20 हजार रुपए कमा लेते हैं।

  • Ms. Neetu Kumari

जो कि इनके आर्टिकल लिखने का काम करती है या यूं कहे ये एक कॉन्टेंट राइटर के साथ ब्लॉगर है। जो एक महीने का लगभग _____ से ____ कमा लेती हैं।

दोस्तों यह है इनके एक सामान्य विद्यार्थी से लेकर एक सक्सेस ब्लॉगर और यूटबर तक का सफर उम्मीद करती हूं आपको इनके बारे में जानकर प्रेरणा जरूर मिलेगी और अपनी जिंदगी में भी आप इनकी तरह एक सफल ब्लॉगर जरूर बनेंगे। इस लेख में सबसे मुख्य बात यह है कि उन्होंने इस काम को करने के लिए किसी कंप्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल नहीं किया है बल्कि इस कार्य को चरम सीमा पर पहुंचाने का श्रेय केवल एक मोबाइल फोन को जाता है।

आखरी बात

तो दोस्तों आज हमने आपको mr. Rambrij Kushwah के एक सामान्य विद्यार्थी से लेकर एक सक्सेस ब्लॉगर और यूटबर तक का सफर की आपके सामने विस्तार पूर्वक पेश किया है अगर आपको मेरा यह लेख Rambrij kushwaha Blogger and youtuber success story पसंद आया है तो इसे और आगे दोस्तों सोसल मीडिया पर शेयर करें ताकि और लोग भी इस लेख को पढ़कर प्रेरणा मिल सके।

तो उम्मीद करती हूं आपको मेरा यह लेख जरूर पसंद आया होगा अगर आपको कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here