Home Mobile tricks Jio sim me hello tune kaise set kare ? Set jio caller tune.

Jio sim me hello tune kaise set kare ? Set jio caller tune.

0

जिओ सिम में हेलो ट्यून सैट कैसे करें ?

how to set hello tune in jio sim :

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए और फ्रेश आर्टिकल जियो समय हेलो ट्यून कैसे लगाएं मैं। दोस्तों यदि आपके पास एक जिओ का सिम कार्ड है एंड आप अपने जिओ सिम में हेलो ट्यून यानी कॉलर ट्यून लगाना चाहते हो तो आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहें आपको सारी प्रॉब्लम का सलूशन इसी आर्टिकल में मिल जाएगा।

दोस्तों आज के जमाने में सभी के पास एक स्मार्टफोन तो जरूर होता है एंड उन स्मार्टफोन यूजर्स में से काफी ज्यादा लोग जिओ का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं। लेकिन दोस्तों जियो का सिम कार्ड यूज करने वाले लोगों को जिओ सिम की तरफ से दिए जाने वाले सभी फीचर्स का पता नहीं होता है। उन्ही पिक्चर्स में से है जिओ कॉलर ट्यून यानी जिओ हेलो ट्यून का फीचर।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी टॉपिक के बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक हिंदी में देने वाले हैं। हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि आप अपने जियो सिम में हेलो ट्यून कोक इस तरीके से बड़ी आसानी से सेट कर सकते हो। बस आपको हमारे द्वारा बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना है।

जियो हेलो ट्यून क्या है जियो कॉलर ट्यून क्या है ?

दोस्तों आप में से कई सारे लोग यह नहीं जानते होंगे कि आखिर जिओ हेलो ट्यून क्या होती है तो दोस्तों हम आपको बता दें जब कोई व्यक्ति हमारे जिओ सिम पर कॉल करता है तो उधर उसे रिंग की जगह पर एक सॉन्ग सुनाई देता है। उसी सॉन्ग को हम जिओ कॉलर ट्यून या जिओ हेलो ट्यून कहते हैं।

जियो कॉलर ट्यून सेट कैसे करें ? जो हेलो ट्यून कैसे लगाएं ?

तो चलिए दोस्तों अब हम आपको बता देते हैं कि आप किस तरीके से अपने जिओ सिम कार्ड में जियो हेलो ट्यून को बड़ी आसानी से सेट कर सकते हो। जिओ सिम में कॉलर ट्यून सेट करने के लिए 2 तरीके होते हैं उन्हें दोनों तरीकों के बारे में हम आपको बताएंगे।

1. My jio App के द्वारा
2. Jio sawan app के द्वारा

माय जिओ एप के द्वारा जिओ कॉलर ट्यून सेट कैसे करें ?

दोस्तों अब हम आपको बताते हैं सबसे पहला तरीका जिओ सिम कार्ड में जियो हेलो ट्यून सेट करने का।

1. दोस्तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में मोबाइल डाटा ऑन करने के बाद गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।

2. गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपको सर्च बार में माय जिओ ऐप लिख कर सर्च कर देना है।

3. आपको यहां पर इंस्टॉल वाले बटन पर क्लिक करके माय जियो एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है अगर पहले से ही आपके मोबाइल में इंस्टॉल है तो इसे अपडेट कर लेना है।

4. माइजियो एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद वह आपसे लोगिन करने के लिए बोलेगा तो आपको मोबाइल नंबर और ओटीपी डालके लॉगइन कर लेना है।

5. माय जिओ ऐप ओपन होने के बाद आपको ऊपर 3 लाइन देखने को मिलती हैं उन पर क्लिक करना है वहां पर आपको बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

6. उन ऑप्शन में आपको जिओ ट्यून वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे उनमें से आपको सोंग्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।p

7. यहां पर आपके सामने ही सभी सोंग्स की लिस्ट आ जाएगी आपको जिस भी सॉन्ग को अपनी कॉलर ट्यून या हेलो ट्यून बनाना है उस पर सेट जिओ ट्यून पर क्लिक कर देना है और आप की कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी।

जिओ सावन ऐप से कॉलर ट्यून / हेलोट्यून सेट कैसे करें ?

तो चलिए दोस्तों अब हम आपको जिओ सिम कार्ड में हेलो ट्यून यानी कॉलर ट्यून सेट करने के दूसरे तरीके के बारे में बता देते हैं वह तरीका है जिओ सावन एप्लीकेशन के द्वारा कॉलर ट्यून सेट करना।

1. सबसे पहले आपको मोबाइल डाटा ऑन करने के बाद गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।

2. गूगल प्ले स्टोpर के सर्च बार मैं आपको जिओ सावन लिखकर सर्च कर देना है आपके सामने जिओ सावन एप्लीकेशन सबसे पहले नंबर पर दिखाई देगी।

3. सिंपली आपको जिओ सावन एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है यदि आपने पहले से ही इंस्टॉल करके रखी है तो आप को अपडेट कर लेना है।

4. अब आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर और ओटीपी डालके लॉगइन कर देना है एप्लीकेशन आपसे कुछ परमिशन मांगेगी तो सभी परमिशन को अलाऊ कर देना है।

5. अब आपके सामने यह बहुत सारे सोंग्स और सोंग्स की कैटेगरी देखने को मिल जाएंगे और ऊपर आपको एक सर्च बार देखने को मिल जाएगा।

6. आपको अपना फेवरेट सॉन्ग का नाम डालकर सर्च बार में टाइप करना है और उसे सर्च कर लेना है।

7. जैसे ही आपका सॉन्ग आपको मिल जाता है उसे प्ले कर देना है और प्लेp करने के बाद वहां पर आपको सेट एस जिओ ट्यून का ऑप्शन देखने को मिलेगा सिंपल से आपको उस पर क्लिक कर देना है।

और दोस्तों बड़ी आसानी से इसी तरीके से आप की जिओ सिम की कॉलर ट्यून या हेलो ट्यूंस आपके जिओ सिम कार्ड पर तुरंत के तुरंत सेट हो जाएगी।

top-5-best-video-calling-apps-2021

निष्कर्ष :

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि जियो हेलो ट्यून क्या है जियो हेलो ट्यून को अपने जिओ सिम में कैसे सेट करें। जिओ सिम में जिओ कॉलर ट्यून सेट करने के 2 तरीके के बारे में आप को सरल भाषा में बताया। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें अपने सभी दोस्तों के साथ जो जिओ का सिम कार्ड यूज करते हैं उनको व्हाट्सएप तथा फेसबुक पर जरूर शेयर करें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here