Home Best Mobile Videography Tips And Tricks in Hindi Top 5 best video calling Apps 2021.

Top 5 best video calling Apps 2021.

0

Video Call Apps Top 5 वीडियो कॉलिंग एप्स.

वीडियो कॉल करने वाले टॉप 5 एप्लीकेशन : दोस्तों आज इस पोस्ट में मैं आपके लिए बहुत ही कमाल की जानकारी लेकर आई हूं जो कि आपके लिए काफी ज्यादा हेल्पफुल साबित हो सकती है अगर आप हमारी इस पोस्ट को एक बार ध्यान से पढ़ें तो! तो जानने के लिए हमारी इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक हमारे साथ जुड़े रहिए।इस पोस्ट के जरिए मैं आपको बताने जा रही हूं टॉप 5 वीडियो कॉलिंग एप्स इन की सहायता से आप एंड्रॉयड मोबाइल फोन में डाउनलोड करके वीडियो कॉल कर सकते हैं।

दोस्तों आपके मन में कभी ना कभी यह विचार जरूर आया होगा कि वीडियो कॉल करने वाले एप्स कौन कौन से होते हैं और इसके लिए आप ने गूगल पर कई बार सर्च भी किया हो कि एंड्राइड मोबाइल से वीडियो कॉल कैसे करें तो वीडियो कॉल करने के लिए आपको सटीक जानकारी नहीं मिली होगी। और आपने गूगल प्ले स्टोर से भी ऐसे कई एप्लीकेशन देखने को मिल जाएंगे परंतु कुछ एप्लीकेशन ऐसे होते हैं जो अच्छी तरह से कार्य नहीं करते हैं और कई सारे एप्लीकेशन आपने डाउनलोड भी किए और परंतु उन्होंने रियल वर्किंग नहीं किया होगा।

परंतु सभी लोगों को यह जानकारी नहीं होती है कि कौन कौन से सॉफ्टवेयर वीडियो कॉल करने के लिए सबसे बेस्ट देते हैं अर्थात कौन सा एप्लीकेशन क्लियर वीडियो कॉल के लिए बेस्ट रहता है तो आप सभी जानते हैं उनकी वीडियो कॉल किया होती है और वीडियो कॉल कर के हम एक दूसरे को देख सकते हैं।

जैसे हम वॉइस कॉल के माध्यम से केवल एक दूसरे की आवाज सुन पाते हैं लेकिन सामने वाले का चेहरा नहीं देख पाते पर्दे वीडियो कॉल के माध्यम से हम आवाज के साथ साथ उसका चेहरा भी देख सकते हैं।दोस्तों इंटरनेट पर आपको ऐसे कई सारे एप्लीकेशन मौजूद मिल जाएंगे जिनके माध्यम से आप वीडियो कॉल के साथ-साथ वॉइस कॉल चैट मैसेज भी कर सकते हैं वीडियो कॉल के माध्यम से आप फेस टू फेस बात कर सकते हैं।

यह तो आप सभी जानते होंगे कि वीडियो कॉल करने के लिए हमारे पास एंडॉयड मोबाइल फोन का होना अति आवश्यक है साथ ही एंड्राइड मोबाइल में फ्रंट कैमरा होना भी जरूरी है तभी आप वीडियो कॉल कर सकते हैं और आजकल सभी एंड्राइड मोबाइल फोंस में फ्रंट कैमरा देखने को मिल जाती है तो दोस्तों मोबाइल से वीडियो कॉल करने वाले एप्स डाउनलोड करके आप किसी व्यक्ति वीडियो कॉल करके उसे अपना दोस्त, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड, रिश्तेदार बात कर सकते हो।तो चलिए दोस्तों स्टार्ट करते हैं एंड्राइड मोबाइल फोन से वीडियो कॉल कैसे करें इसकी जानकारी आज हम यहां पर आपको देंगे नीचे हम आपको टॉप 5 वीडियो कॉलिंग एप्स के नाम बताएंगे जिनके माध्यम से आप वीडियो कॉल कर सकते हैं।

🔷 Google Duo (विडियो कॉल करने वाला ऐप)

यह गूगल डीयू वीडियो चैट ऐप है और यह सबसे बेस्ट एप्लीकेशन है वीडियो कॉल करने के लिए यह एंड्रॉयड और आईओएस मोबाइल फोन यूजर्स के लिए बनाया गया है गूगल ड्यू वीडियो कॉलिंग ऐप लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है और इस एप्लीकेशन के अंदर ज्यादा फिजूल के फीचर ऐड नहीं किए गए हैं और इसके अंदर आपका ही ज्यादा शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे जो इस एप्लीकेशन को और कमाल का बनाते हैं।

दोस्तों इसे आप की सबसे बड़ी खास बात यह है कि 2G और 3G इंटरनेट पर भी हाई क्वालिटी वीडियो कॉल कर सकते हैं गूगल न्यू एप्स से वीडियो कॉल करने के लिए मोबाइल नंबर वेरीफिकेशन करना होता है इस एप्लीकेशन की सहायता से आप सुपरफास्ट वीडियो कॉल कर सकते हैं जो कि नॉर्मल स्टैंडर्ड ऑडियो कॉल भी कर सकते हैं।

🔷 WhatsApp [Video Calling करने वाला एप्स]

दोस्तों वीडियो कॉल करने के लिए यह भी काफी ज्यादा शानदार और पॉपुलर ऐप व्हाट्सएप ऐप इसके बारे में तो हम सभी बहुत अच्छी तरह से जानते ही होंगे क्योंकि व्हाट्सएप आज के समय का बहुत ज्यादा जाना माना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और ऐसे हमारे भारत में नहीं बल्कि पूरे विश्व में इस्तेमाल किया जाता है।

व्हाट्सएप के अंदर आपको ऐसे कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाएंगे जो कि व्हाट्सएप और आधे का कमाल का बनाते हैं व्हाट्सएप के माध्यम से आप ऑडियो कॉल, वीडियो कॉल, टेक्स्ट मैसेज, इमोजी व्हाट्सएप स्टेटस आदि का आनंद उठा सकते हैं। व्हाट्सएप डाउनलोड करके आप फ्री वीडियो कॉल का आनंद उठा सकते हैं व्हाट्सएप में फ्री वीडियो कॉल करने के लिए आपके पास किसी दोस्त के पास भी व्हाट्सएप होना चाहिए उसके पश्चात आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके किसी व्यक्ति के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं।

🔷 Facebook Messenger [Text & Video Calling App ]

मैसेंजर वीडियो कॉलिंग करने वाला ऐप्स में से एक और शानदार एप्लीकेशन है फेसबुक का मैसेंजर एप्लीकेशन इसमें टैक्स मैसेज एंड ऑडियो कॉल के साथ आता वीडियो कॉल का भी आनंद उठा सकते हैं फेसबुक का प्रचलन आज के समय में काफी ज्यादा बढ़ गया है।फेसबुक मैसेंजर में वीडियो कॉल काफी अच्छी होती है और उसकी सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि हम बिना किसी नंबर के डायरेक्टर अपने फ्रेंड से खोल कर सकते हैं फेसबुक का इस्तेमाल करना काफी ज्यादा आसान है मैसेंजर से वीडियो कॉल करने के लिए आपके दोस्त के पास भी मैसेंजर इंस्टॉल होना चाहिए तभी आप मैसेंजर के माध्यम से वीडियो कॉल कर सकते हैं.

Girl video call app

Download

🔷Jio4GVoice App [Free Video Call App Download]

जिओ 4G वॉइस एप्लीकेशन में रिलायंस कंपनी के द्वारा ही एक नया एप्लीकेशन लांच किया गया है और यह अवसर भारत में अपनी अच्छी खासी जगह बना चुका है इसका इस्तेमाल दिन पर दिन बढ़ता चला जा रहा है 4G वॉइस ऐप के माध्यम से आप वीडियो कॉल करके किसी व्यक्ति से फेस टू फेस बात कर सकते हैं इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन के माध्यम से ऑडियो कॉल भी कर सकते हैं।

🔷 IMO APP [Free Video Call करने वाला App Download]

यह imo एप के अंदर यूज किया जाता है इसमें फ्री वीडियो कॉल के साथ-साथ आप चैट इसमें वॉइस कॉल भी कर सकते हैं।2G 3G 4G इंटरनेट की स्लो स्पीड पर भी आप वीडियो कॉल कर सकते हैं आई एम ओ एप्लीकेशन मैं आउट ऑफ कंट्री भी फ्री वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल के लिए अवेलेबल है यह गूगल प्ले स्टोर पर आपको फ्री में मौजूद मिल जाएगा।और इस एप्लीकेशन को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए बनाया गया है और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए और इसके फीचर्स के बारे में जानने के लिए आप इसी एप स्टोर से जान सकते हैं आई एम ओ एप्लीकेशन से वीडियो कॉल करने के लिए यह शानदार एप्लीकेशन है।

Also read : share market se paise kaise kamaye

Conclusion

कुछ तो वीडियो कॉल कर ले वाले एप्स के बारे में यहां पर आपको बड़ी आसानी जानकारी मिल गई है और आपको फ्री बेस्ट टॉप वीडियो कॉल करने वाली एप्स डाउनलोड करके उनका आनंद उठा सकते हैं तो दोस्तों उम्मीद करती हूं आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और आगे शेयर करें अगर आपको किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम जल्द से जल्द आपको रिप्लाई करें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here