Home gaming BGMI BGMI को Hide कैसे करें ? How To Hide BGMI

BGMI को Hide कैसे करें ? How To Hide BGMI

0

BGMI को Hide कैसे करें ? How To Hide BGMI

BGMI गेम को Hide कैसे करें

Battlegrounds mobile India गेम को कैसे छुपाएं ?

दोस्तों इतना तो आप सभी जरूर जानते होंगे कि आजकल गेमिंग का कितना ज्यादा क्रेज बढ़ रहा है और जिस घर में एंड्राइड मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता है उस घर में कोई ना कोई गेम तो जरूर खेलते होंगे जैसा कि आप सभी जानते हैं आज के समय में फ्री फायर, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया, कॉल ऑफ ड्यूटी, पब्जी आदि गेम बहुत ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं और जिससे बच्चों की स्टडी पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है और इसी को लेकर उनके माता-पिता बच्चों पर गुस्सा करते हैं।

तो इस वजह से आपको अपने पसंदीदा गेम को डिलीट करना पड़ता है लेकिन हमारे होते हुए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है यानी आप अपने गेम को डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आज हम आपके लिए ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसके माध्यम से आप अपने गेम को डिलीट करने के स्थान पर अपने मोबाइल में छुपा सकते हैं।

तो दोस्तों आज इसी प्रॉब्लम का सलूशन लेकर आए हैं आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे battlegrounds mobile India के बारे में कि आप किस प्रकार battlegrounds mobile India game को हाइड कर सकते हैं.

Battlegrounds mobile India एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में हाइड करने के पश्चात भी आप खेल सकते हैं अगर आप इस गेम को अपने मोबाइल में छुपाना चाहते हैं तो यहां पर मैं आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रही हूं जिससे आप बड़ी आसानी से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को अपने मोबाइल में हाइड कर सकते हैं तो जानने के लिए हमारी इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक हमारे साथ जुड़े रहे।तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते हैं और अपने टॉपिक पर बात करते हैं।

BGMI को हाइड कैसे करें ? मोबाइल में

दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को छुपाने के लिए एक नहीं बल्कि 2 तरीके बताने जा रही हैं जिनका इस्तेमाल करके आप चुटकियों में अपने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को अपने मोबाइल फोन के अंदर ही हाइड कर सकते हैं।

App Hider Application का प्रयोग करके BGMI को हाइड करने का तरीका :

दोस्तों battlegrounds mobile India गेम को छुपाने के लिए आपको app Hider Application को डाउनलोड करना है उसके बाद आपको क्या करना है उसके बारे में हम आपको कुछ स्टेप्स बता रहे हैं उन्हें फॉलो करें।

Install App Hider

🔷 App Hider Application का इस्तेमाल करके BGMI को हाइड करने का तरीका :

Step 1

दोस्तों आपको अपने मोबाइल की स्क्रीन पर जाना है जहां आपका battlegrounds maar India एप्लीकेशन दिखाई दे रहा हो।

Step 2

अब आपको अपने मोबाइल में ऐप हाइड अ एप्लीकेशन को ओपन करना है जिसे आपने डाउनलोड किया था ओपन करने के बाद जितनी भी परमिशन मांगी जाएंगी उन सभी को अलाव कर देना है।

Bgmi fire config file 

Download

Step 3

परमिशन देने के पश्चात आपको पासवर्ड सेट करना है यानी आप 4 डिजिट का कोई भी पासवर्ड बना सकते हैं और उसे दो बार लिखकर कंफर्म कर देना है।

Step 4

अब आपसे सिक्योरिटी क्वेश्चन के लिए कहा जाएगा यानी अगर आप पासवर्ड भूल जाते हैं तो आप इस क्वेश्चन की सहायता से App Hider को ओपन कर सकते हैं या फिर आप इसके पर भी क्लिक करके इस ऑप्शन को ऐसे ही छोड़ सकते हैं।

Step 5

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा फिर आपको अपने battlegrounds mobile India गेम पर क्लिक करना है और आपके सामने प्लस का आइकन दिखाई दे रहा होगा उस पर भी क्लिक करना है।

Step 6

दोस्तों जैसे ही आप प्लस वाले आइकन पर क्लिक करते हैं तो आपका बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम इस एप्लीकेशन के इंटरफेस में आ जाएगा।

Step 7

अब आपको इस एप्लीकेशन को लांचर को अपने मोबाइल लांचर के स्थान में लांच करना है उसके पश्चात आपको battlegrounds मोबाइल इंडिया गेम को अपने मोबाइल के सिस्टम लॉन्चर से डिलीट करना है।

तो दोस्तों इस प्रकार आपका बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम आपकी मोबाइल की स्क्रीन से हट जाएगा अब जब चाहे आप इस गेम का इस्तेमाल करके खेल सकते हैं और आनंद उठा सकते हैं।

🔷 App Lock का प्रयोग करके BGMI को हाइड करने का तरीका :

दोस्तों जब हम अपने किसी मोबाइल में थर्ड पार्टी के एप्लीकेशन का इस्तेमाल बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को हाइड करने के लिए करते हैं तो इससे हमें कई सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है और गेम को दोबारा से ओपन करने में काफी ज्यादा समय लग जाता है और ऐसे थर्ड पार्टी का एप्लीकेशन इस्तेमाल करने से हैंगिंग परेशानी काफी ज्यादा होती है इसीलिए अब हम आपको बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को छुपाने के लिए दूसरा शानदार तरीका लेकर आए हैं।

App Lock

दोस्तों इस तरीके के माध्यम से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को हाइड करने के लिए यहां पर हम आपको कुछ आसान से स्टेप्स बता रहे हैं उन्हें फॉलो कीजिए।

Step 1

दोस्तों एप्स लॉक में जाने के लिए सबसे पहले आपको मोबाइल की सेटिंग को ओपन करना है और वहां पर आपको थोड़ा स्लाइड करके एप्स का ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है ऐप्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करके ही आपको एप लॉक का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है।

Step 2

दोस्तों जैसे ही आप ऐप लॉक वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपसे फेस लॉक, फिंगरप्रिंट, पेटर्न लॉक जैसे पासवर्ड पूछे जाएंगे तो आप इनको बता सकते हैं।

Step 3

पासवर्ड बताने के पश्चात आपको वहां पर नया इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा इसमें आपको हाइड एप का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है उसके पश्चात आपको आप और कुछ सेटिंग में करनी है।

दोस्तों जैसे ही आप हाइड एप को ओपन करेंगे तो वहां पर आपको प्राइवेसी के लिए पासवर्ड डालना है और पासवर्ड डालने के बाद कंफर्म कर देना है यह पासवर्ड तभी काम करेगा जब आपका एप्लीकेशन फिंगरप्रिंट या फेस लॉक से खुलेगा।

Step 4

अब वहां पर आपको बहुत सारी एप्लीकेशन दिखाई दे रही होगी यानी जो एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन में मौजूद है। उन सभी एप्लीकेशन कि वहां पर लिस्ट आ रही होगी तो आपको उनमें से BGMI एप्लीकेशन को सिलेक्ट कर लेना है।

Step 5

BGMI के आई कैन उस पर आपको इनेबल कर देना है उस पर क्लिक करते ही आपका बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम आपके मोबाइल की होम स्क्रीन से गायब हो जाएगा।

जब आप इस गेम को खेलना चाहेंगे तो आपको मोबाइल की स्क्रीन पर कोई खाली जगह देखनी है और वहां पर अपनी दो उंगली रखनी है उसके पश्चात आपको एक नीचे की साइड में एक ऊपर की साइड में स्लाइड कर देनी है फिर आप अपने battlegrounds mobile India एप्लीकेशन को देख सकते हैं और उसे खेल सकते हैं।

bgmi-game-me-password-kaise-lagaye

निष्कर्ष :

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में बताया है कि आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एप्लीकेशन को कैसे छुपा सकते हैं तो उम्मीद करती हूं आपको मेरी यह जानकारी जरुर पसंद आई होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here