Battleground mobile India में PRO PLAYER कैसे बनें 2021

0

Bgmi में प्रो प्लेयर कैसे बने? 2021 का सबसे शानदार तरीका –

Battleground mobile India me pro player Kaise Bane

Bgmi me pro player kaise bane

Battleground mobile India में प्रो कैसे बने? –बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में हर एक खिलाड़ी प्रो प्लेयर बनना चाहता है। लेकिन कुछ गलतियां की वजह से नहीं बन पाता यह सवाल हर एक प्लेयर के मन में होता है। कि वह Battleground mobile India गेम में प्रो प्लेयर कैसे बन सकता है। और उसे क्या-क्या करना होगा

जिससे वह प्रो प्लेयर बन सकता है। आज यही जानकारी हम लोग आपको देंगे।अगर आप भी यही जानना चाहते हैं कि आप बेगमी में किस प्रकार प्रो प्लेयर बन सकते हैं। तो आप हमारी जानकारी को अंत तक पढ़िए। और जानिए कि आप किस प्रकार से और किन-किन टिप्स एंड ट्रिकओं की मदद से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में प्रो प्लेयर बन सकते हैं। अगर आप भी bgmi में प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं। तो यह जान लीजिए कि आपको गेम खेलते समय क्या क्या गलती नहीं करनी है। अगर आप उन गलतियों को करते हैं। तो आप कभी भी प्रो प्लेयर नहीं बन सकते। अगर आप उन गलतियों को नहीं करेंगे तो आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं। और प्रो प्लेयर बनने के लिए हमारी दी हुई जानकारी को पूरा पढ़िए और जानिए कि आप किस प्रकार bgmi में प्रो प्लेयर बन सकते है।

Bgmi में प्रो कैसे बने? – 2021

दोस्तों हम आप को सबसे महत्वपूर्ण जानकारी बता दें। कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को कब लांच किया गया था. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत के द्वारा 2 जुलाई 2021 को लांच किया गया. और इसी गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट किया गया. अपडेट करने के बाद इस गेम को डाउनलोड करने वालों की संख्या 500000 लाख से भी ज्यादा निकली। और इस गेम को पसंद करने वालो की संख्या बहुत ही ज्यादा थी। और आज भी इस गेम को बहुत सारे लोग डाउनलोड कर रहे है।

दोस्तों जब से पब्जी पर बैन लगा है। तब से पब्जी प्लेयर की मांग पब्जी पर से बैन हटाने की बढ़ती ही जा रही थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने इसकी जगह दूसरे गेम को बनाने का सोचा। और यह काम जल्द ही tencent कंपनी को दिया। और उस कंपनी ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को बनाने के लिए यह काम अमेरिकन कोरियाई कंपनी जिसका नाम krafton है। उसे बनाने को सौंप दिया उस कंपनी ने जल्दी अपना काम करके इस गेम को तैयार किया। और भारत सरकार को सौंप दिया। भारत सरकार ने यह गेम जल्द से जल्द 2 जुलाई 2017 को लांच करवा दिया। जिससे पब्जी प्लेयर ओं की मांग कम होती चली गई। अब हर एक प्लेयर्स Battleground mobile India को डाउनलोड कर रहा है। तथा इसमें खेल रहा है इसमें कई तरह के बदलाव भी हैं।

अगर आप भी Battleground mobile India को दिनभर खेलते रहते हैं। फिर भी आप प्रो प्लेयर नहीं बन पाते। तो आइए हम आपको इस गेम में प्रो प्लेयर कैसे बन सकते हैं। यह जानकारी देंगे इस जानकारी को जानने के लिए आपको हमारी दी हुई जानकारी को स्टेप बाय स्टेप पढ़नी होगी। जिससे आप भी Battleground mobile India में प्रो प्लेयर बन सके।

सबसे पहले आप यह बात जान ले जब आप गेम खेलते हैं. तब आपको अपनी इंटरनेट की स्पीड को सही रखना है. जिससे आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सही से खेल सके।अगर आपके मोबाइल में आपके इंटरनेट की सही से स्पीड नहीं आ रही है. तो आपको गेम में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। जिससे आपके दुश्मन आपको गेम में मार देंगे। और आप लास्ट तक रहकर विनर नहीं हो पाएंगे। इसके लिए आपको अपने इंटरनेट को स्पीड में रखना होगा। और गेम को खेलते समय अपने इंटरनेट की स्पीड को चेक कर लेना होगा। जिससे आप अपने गेम को सही से खेल सके।

अगर आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Battleground mobile India को खेलते हैं। तो आप अपने मोबाइल में जो भी फालतू के ऐप्स तथा वीडियोस और फोटोस हैं। उनको डिलीट कर दें जिससे आप अपने गेम में इंटरनेट की स्पीड को सही से बनाए रख सकते हैं। और इससे आपकी इंटरनेट की स्पीड ऑटोमेटिकअली सही हो जाती है। और आपको गेम में किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। और आप अपने दुश्मनों को आसानी से मारकर गिरा सकते हैं।

Bgmi खेलने के लिए आपको किस प्रकार का मोबाइल इस्तेमाल करना होगा।

अगर आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं। तो आपके पास एक अच्छा फोन होना जरूरी है। जिससे आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में आसानी से प्रो प्लेयर बन सकते हैं। जी हां दोस्तों आपके पास एक अच्छा मोबाइल होना जरूरी है। क्योंकि इस गेम का साइज बड़ा है। यह छोटे फोन में कम काम करता है। और आपका मोबाइल भी हैंग होने लगता है.

अगर आप इस गेम में प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं। तो आपके पास कम से कम 4GB रैम वाला फोन होना आवश्यक है। जिससे आप इस गेम को आसानी से खेल सके। और आप प्रो प्लेयर बन सके अगर आपके पास अच्छा फोन होगा। तो आपको गेम में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आप अपने aim को सही करने पर ध्यान दें

अगर आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया Battleground mobile India को बहुत ज्यादा अच्छी से खेलना चाहते हैं। और या फिर आप सीख चुके हैं। तो आपको इस गेम में aim के एक्सपीरियंस की जरूरत पड़ती है। जिससे आपका aim काफी ज्यादा पावरफुल हो जाए और आप अपने दुश्मन को आसानी से मार सके।

जब आप किसी भी प्लेयर पर निशाना लगाते हैं। तो आपको ज्यादा से ज्यादा कोशिश यह करनी है। कि आप उस बंदे के सर मैं मार सके। इसलिए आपको अपना निशाना उस बंदे के हेड पर लगाना है। जब हम उस बंदे के हेड पर गोली मारते हैं तो वह बंदा जल्दी खत्म हो जाता है जिससे आपको उस बंदे को मारने में आसानी होती है।

जब आप किसी प्लेयर को मारते हैं तब आपको कोशिश करनी है कि आप उसके head पर मारने की कोशिश करें जिससे उस प्लेयर को Damage ज्यादा मिलता है और वह जल्दी खत्म हो जाता है, इसलिए आपको हमेशा इस बात का ध्यान रखना है कि आपको शूट करते समय अपने Aim को दुश्मन के head पर रखे ताकि वह जल्दी से खत्म हो जाए।

जब आप इस गेम को खेलते हैं। तो आपको सबसे बड़ी बात पर ध्यान रखना है। वह बड़ी बात यह है कि आप अपनी सेंसिटिविटी सेटिंग को बहुत ही ज्यादा अच्छी तरीके से सेट कर कर रखें। जिससे आप अपने गेम को सही से तथा अच्छे प्रकार से कंट्रोल कर सके और आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में अंत तक बने रहे। आपकी लेबल ऊपर उठ जाए और आप प्रो प्लेयर बन सके।

अगर आपको Battleground mobile India में सेंसटिविटी सेटिंग करना नहीं आती है तो हमने इसके ऊपर एक बहुत ही अच्छा आर्टिकल लिख रखा है जिसमें हमने आपको यह समझा रखा है कि आपको इस गेम के अंदर कौन सी सेंसटिविटी सेटिंग रखनी है जिससे आप इस गेम में प्रो प्लेयर बन सके आपको यह पोस्ट पढ़ना है तो आप नीचे दिए गए लिंक से इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

Bgmi (Battlegrounds mobile India) best sensitivity settings 2021

Recoil को कंट्रोल करने के लिए Gyroscope का इस्तेमाल करे?

आप यह बात तो जानते ही होंगे। कि जब आप अपनी रिकॉइल को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं। तो आप जब किसी भी बंदे को सूट करते हैं। या उस पर निशाना लगाते हैं। तो आपकी गन की गोलियां ऊपर की तरफ हवा में चली जाती हैं। और आप बंदे को नहीं मार पाते हो। इसलिए आपको recoil को कंट्रोल में करके अपना सही निशाना साधना होगा। जिससे आप अपने दुश्मन को आसानी से मार सके।

Recoil को आप अगर कंट्रोल करना चाहते है तो आपको Gyroscope की सेटिंग को सही कर लेना है। जिससे आपका Aim और भी ज्यादा अच्छा हो जाता है। जिससे आप अपने गेम को और भी ज्यादा मजेदारी से खेल सकते हैं। और इसमें आप कई प्रकार के स्कोप के द्वारा भी बंदो को आसानी से मार सकते हैं। आप अगर इसकी सेटिंग सही नहीं कर पाते हैं। तो आप इंटरनेट पर जाकर इसकी सबसे अच्छी सेटिंग को ढूंढ सकते हैं। और आप सेट कर सकते हैं। और आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं।

TDM mode

आप इस गेम में टीडीएम मॉड तो खेलते ही होंगे। अगर आप इसमें टीडीएम मॉड नहीं खेलते हैं। तो आज से ही खेलना शुरू कर दें। क्योंकि इसे खेलने से आप का निशाना और भी ज्यादा सटीक हो जाता है। और आपको इसे खेलने से एक्सपीरियंस हो जाता है। एक्सपीरियंस होने के बाद आप किसी भी बंदे को आसानी से मार सकते हैं। और आपका अपने गेम पर सही से कंट्रोल हो जाता है। और आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं।

आपको हर एक दिन टीडीएम मॉड गेम को दिन में कम से कम 1 घंटे लगातार खेलना होगा जिससे आपका अपने गेम पर अच्छे से हाथ जम जाए।

जब आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलते हैं। तो आपको अपनी टीम का चयन करना होगा। चयन करने के बाद आपको अपनी टीम के साथ ही खेलना होगा। जिससे आप किसी भी बंदे को आसानी से मार सके। और जब हम अपनी टीम से ऑनलाइन बात करते हैं। तो हमें पता चल जाता है। कि हमारी टीम आगे चलकर क्या करने वाली है। तो हम उन्हीं के साथ खेलते हैं। जिससे हम बंदों को बहुत ही ज्यादा आसानी से मार सकते हैं। तभी आप आगे चलकर प्रो प्लेयर बन पाएंगे।

Bgmi में प्रो प्लेयर क्या होता है?

बैगनी में प्रो प्लेयर बंदा वह होता है। जो अपनी टीम के साथ अच्छी तरह से खेल सके। तथा सही से और सटीक निशाना लगा सके और किसी भी बंदे को जल्दी से जल्दी खत्म कर दे। वैसे तो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में हर एक बंदा प्रो होता है। जो इस गेम को खेलना जानता है तथा इसके बारे में जानकारी रखता है वह हर एक बंदा प्रो प्लेयर ही होता है।

👉 bettlegrounds-mobile-india-pre-registration-18-may

जैसे कि हम आपको बता दें यदि कोई बंदा प्रो प्लेयर है। और उसके पास अच्छा मोबाइल फोन नहीं है। तो वह अपने गेम को अच्छे तरीके से नहीं खेल पाता है। और बाद में वह प्रो प्लेयर नहीं रहता। तो हम यह नहीं कहते कि वह बंदा प्रो प्लेयर नहीं है। इसलिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में हर एक बंदा प्रो प्लेयर ही होता है।

निष्कर्ष _

तो हम आपसे आशा करते हैं। कि आपको हमारी दी हुई जानकारी पसंद आई होगी। हमने आपको इसमें यह बताया है। कि आप किस किस प्रकार से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में प्रो प्लेयर बन सकते हैं। हमने इसमें बहुत सारी जानकारी दी हैं। जिनसे आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं। अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आती है। तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। तथा अगर आपको हमारी जानकारी से कोई शिकायत है। तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here