How To see My Own Blog

How To See My Own Blog ?

How to see my own blog website ?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? मैं नीतू कुमारी स्वागत करती हूं आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए और फ्रेश आर्टिकल How To See My Own Blog website यदि आप इसके बारे में जानकारी लेना चाहते हो तो इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए।

दोस्तों आजकल सभी लोग अपना ब्लॉग बनाते हैं, और उस ब्लॉग के जरिए इंटरनेट पर जानकारी शेयर करते हैं। इंटरनेट पर अब कहीं लाखों-करोड़ों ब्लॉग बन चुके हैं, लेकिन दोस्तों आप में से कई लोग ऐसे भी हैं। जो अपना ब्लॉग बनाते हैं, और फिर अपने ब्लॉग को वापस देखना चाहते हैं, तो आप लोग को कैसे देख सकते हैं। 

इसलिए दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आपको How To See My Own Blog के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। आज हम आपको यह बताएंगे, कि आप अपने खुद के ब्लॉग को कैसे देख सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 

How To See My Own WordPress Website

दोस्तों अगर आप एक वर्डप्रेस यूजर है, और आपके पास एक वर्डप्रेस वेबसाइट है। आप उस वर्डप्रेस वेबसाइट को देखना चाहते हैं, या उस वर्डप्रेस वेबसाइट का प्रीव्यू करना चाहते हैं। तो आपके लिए निम्नलिखित जरिए उपलब्ध है। 

WordPress Admin Panel से :- 

दोस्तों आप को अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट को देखने के लिए सर्वप्रथम आपको अपने वर्डप्रेस एडमिन पैनल को ओपन करना होगा। फिर वहां पर आपको वर्डप्रेस एडमिन पैनल के डैशबोर्ड के ऊपर की तरह ही विजिट माय वेबसाइट का ऑप्शन देखने को मिलेगा। 

जैसे ही आप उस वक्त से पर क्लिक करते हैं, तो आपके सामने आपकी वर्डप्रेस वेबसाइट पर हो जाती है। 

गूगल पर सर्च करके :- 

दोस्तों अगर आप अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट को देखना चाहते हैंं, तो आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल को ओपन कर लेना है, और गूगल के सर्च बाद में अपनी वेबसाइट की पूरी यूआरएल को टाइप कर देना है। जैसे ही आप अपने वेबसाइट यूआरएल को टाइप करके सर्च करते हैं, तो आपके सामने गूगल में आपकी वेबसाइट ओपन हो जाएगी। 

How To See My Own Blogger Blog 

दोस्तों अगर आप एक ब्लॉगर यूजर है और आपने blogger.com पर अपना ब्लॉग बना कर रखा है, और आप उस लोग को देखना चाहते हैं, तो अपने ब्लॉग को देखने के जरिए भी निम्नलिखित है। 

Blogger Admin Palan से :- 

दोस्तों ब्लॉगर से अपने ब्लॉग को देखने के लिए आपको सर्वप्रथम अपने ब्लॉगर का एडमिन पैनल ओपन करना होगा। जैसे ही आप ब्लॉगर्स के एडमिन पैनल के डैशबोर्ड में आ जाते हैं, तो आपको वहां पर तीन डोट का ऑप्शन देखने को मिलता है। 

तो आप कुशवाहा सर पर जैसे ही क्लिक करते हैं, तो वहां पर आपको एक विजिट माय ब्लॉग का ऑप्शन देखने को मिलता है, तो आप उस ऑप्शन पर क्लिक करके बहुत आसानी से अपने ब्लॉगर ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं। 

गूगल में सर्च करके

दोस्तों जैसे आप वर्डप्रेस वेबसाइट को गूगल में सर्च करके देख सकते हैं, उसी प्रकार आप अपने ब्लॉगर ब्लॉग को भी गूगल में सर्च करके आसानी से ओपन कर सकते हैं। 

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने ब्लॉगर ब्लॉग की यूआरएल को कॉपी कर रहा होगा, और गूगल के सर्च बार में पेस्ट कर देना होगा। फिर उसी यूआरएल को सर्च कर देना होगा। 

ऐसे ही आप उसमें यूआरएल को सर्च करेंगे, तो आपके सामने गूगल में आपका ब्लॉगर ब्लॉग ओपन हो जाएगा। 

> amazon-jaisi-website-kaise-banaye.

Conclusion 

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है कि आप अपने खुद के ब्लॉग को कैसे देख सकते हैं, या फिर आप अपने खुद के ब्लॉग को किन-किन अलग-अलग तरीकों से ओपन कर सकते हैं। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा। और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ सीखने को मिला होगा।

दोस्त यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें। अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें। और इस आर्टिकल How To See My Own Blog को पूरा पढ़ने के बाद नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें। मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और ऐसी ही जानकारी के लिए आप चाहते तो, हमें सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हो। धन्यवाद

Leave a Comment