How Can You Upload Your Profile to Google In Hindi

How can you upload your profile to Google In Hindi


आप अपनी फोटो google पर कैसे अपलोड कर सकते हो ?

नमस्कार दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत करती मैं हमारी वेबसाइट Neetutech.in के आज के इस नए और फ्रेश आर्टिकल How can you upload your profile to Google In Hindi में। यदि आप जाना चाहते हो कि आप किस तरीके से अपनी फोटोस को गूगल पर अपलोड कर सकते हो तो आज के साथ ही कल को पूरा शुरू से लेकर अब तक पढ़ते रहिए।

दोस्तो आपने देखा ही होगा, जब आप गूगल पर कोई भी रिजल्ट सर्च करते हैं। तो उस रिजल्ट से जुड़े कई अलग-अलग प्रकार के फोटो आपको गूगल पर देखने को मिलते हैं, या फिर आप अगर किसी सेलिब्रिटी का नाम या किसी क्रिकेटर का नाम गूगल पर सर्च करते हैं। तो वहां पर उस सेलिब्रिटी या उस क्रिकेटर के कई अलग-अलग प्रकार के फोटो देखने को मिल जाते हैं। 

तो दोस्तों कुछ इस प्रकार से अगर आप भी अपना फोटो गूगल पर अपलोड करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। आज के इस आर्टिकल में हम आपको अपने फोटो को गूगल पर कैसे अपलोड किया जाता है। उसके बाद में विस्तार से जानकारी देंगे। 

गूगल पर अपने फोटो को कैसे अपलोड करें ?

दोस्तों को घर पर अपने फोटो को अपलोड करने के पीछे अलग-अलग प्रकार के जरिए उपलब्ध है। जिनके माध्यम से आप अपने फोटो को गूगल पर अपलोड कर सकते हैं। 

जब आप अपने किसी भी फोटो को गूगल पर अपलोड करते हैं, तो फिर विश्व का कोई भी व्यक्ति गूगल के माध्यम से सर्च करके आपके उस फोटो को देख सकता है। ज्यादातर लोगों के मन में यह हमेशा रहता है, कि काश हमारा भी फोटो गूगल पर आए। 

गूगल पर फोटो अपलोड करने के तरीके निम्नलिखित है।

1. ब्लॉग/वेबसाइट (Blog/Website)

दोस्तों अगर अपने फोटो को गुगल पर अपलोड करने का सर्वप्रथम तरीका ब्लॉग या वेबसाइट होता है। ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से आप बहुत आसानी से अपने किसी भी फोटो को ओपन पर अपलोड कर सकते हैं। 

अपने फोटो को ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से गूगल पर अपलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको एक ब्लॉग या वेबसाइट की आवश्यकता होगी। 

जब आपके पास एक ब्लॉग या वेबसाइट उपलब्ध हो जाए, तो आप अपने उस ब्लॉग या वेबसाइट पर अपने फोटो को अपलोड कर दें, और जब आपका फोटो गूगल में इंडेक्स हो जाएगा और आप जिस नाम से उस फोटो को अपलोड करते हैं। वह नाम गूगल में सर्च किया जाएगा तो आपका फोटो गूगल में आना शुरू हो जाएगा। 

2. Youtube

दोस्तों यूट्यूब पर एक प्रकार का गूगल का ही प्लेटफार्म है, और आप अपने फोटो को यूट्यूब के माध्यम से भी गूगल पर अपलोड कर सकते हैं। जब आप यूट्यूब पर कोई वीडियो बनाते हैं, और उस वीडियो को थंबनेल लगाते हैं। तब आप उस वीडियो के थंबनेल की जगह अपना फोटो अपलोड कर दें, और जब आप अपने वीडियो को यूट्यूब में पब्लिश कर देते हैं। तो उसके बाद आपका वह वीडियो का थंबनेल गूगल में देखने को मिलेगा। 

इस प्रकार से आप यूट्यूब के माध्यम से भी अपना फोटो गूगल में अपलोड कर सकते हैं। 

3. Feacbook 

दोस्तों आप अपने फोटो को फेसबुक के माध्यम से भी गूगल पर अपलोड कर सकते हैं, जब आप अपने किसी भी फोटो को फेसबुक पर डालते हैं। फिर आप अपने फेसबुक आईडी का नाम गूगल पर जाकर सब करते हैं, तो आपको वहां पर रिजल्ट में आपकी फेसबुक आईडी पर अपलोड किया गया सभी फोटो देखने को मिल जाते हैं। 

इसलिए आप फेसबुक के माध्यम से भी अपने फोटो को गूगल अपलोड कर सकते हैं, और अपनी फेसबुक आईडी के नाम को गूगल पर सर्च करते हैं। आपसे फोटो गूगल में आना शुरू हो जाएंगे। 

4. Other Social Media Pletfrom 

दोस्तों आप किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी अपने फोटो को गूगल पर अपलोड कर सकते हैं, जब आप अपने किसी भी फोटो को कोई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करते हैं, और आप फिर अपनी आईडी को गूगल में सर्च करते हैं। तो आपका वह फोटो गूगल में देखने को मिल जाता है। 

Conclusion 

दोस्तों गूगल में फोटो अपलोड करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि आप जब किसी भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स या अपने ब्लॉग वेबसाइट जाए यूट्यूब पर अपने फोटो को अपलोड करते हैं। तो गूगल ऑटोमेटिक उन सभी प्लेटफार्म से आपके फोटो को एनालाइज कर के गूगल दिखा देता है। 

इसलिए दोस्तों आज हमने आपको गूगल पर अपने फोटो को कैसे अपलोड किया जाता है, उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ सीखने को मिला होगा।

दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल How can you upload your profile to Google In Hindi का पैसा पसंद आया होगा और आपसी गए होंगे कि अपने फोटो को google पर कैसे अपलोड कर सकते हैं। यदि आप को आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। 

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद नीचे कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें। टेक्नोलॉजी से रिलेटेड किसी भी जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो धन्यवाद।

Leave a Comment