Jio Phone me Google Play Store ko kaise download kare

0

जिओ फोन में गूगल प्ले स्टोर को कैसे इनस्टॉल करें ?

Jio Phone me Google Play Store install kaise kare ?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो ? स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए आर्टिकल में jio phone mein Google Play Store kaise install aur download Karen. आप इसके बारे में जानकारी लेना चाहते हो तो आज के इस आर्टिकल को पूरा शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहना।

दोस्तों जियो फोन का इस्तेमाल तो आप कभी करते ही होंगे। क्योंकि जियो फोन बहुत सस्ते में मिल जाता है, और साथ ही जियो फोन के अंदर लगभग सभी स्मार्टफोन के फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसीलिए ज्यादातर लोग जिओ फोन को यूज करना पसंद करते हैं। 

लेकिन दोस्तों जियो फोन को यूज करता है, तो उसके लिए हमें उस फोन एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर की जरूरत होती है, और आप में से ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं। कि जियो फोन में प्ले स्टोर को कैसे इनस्टॉल किया जाता है, और प्ले स्टोर को इस्तेमाल मैं कैसे लिया जाता हैं। 

दोस्तों इसीलिए आज किस आर्टिकल में हम आपको जियो फोन में प्ले स्टोर कैसे इनस्टॉल किया जाता है, उसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 

जिओ फोन में गूगल प्ले स्टोर को इंस्टॉल कैसे करें

दोस्तों आप सभी को हम जानकारी के लिए बता दें, कि जियो फोन के अंदर प्ले स्टोर को डाउनलोड किया जा सकता है। लेकिन उसे इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है। इसके पीछे भी एक बहुत बड़ा कारण है, जिसकी वजह से हम जिओ फोन में गूगल प्ले स्टोर इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। 

दोस्तों आप सभी को पता ही होगा, कि जिओ फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, और यह ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल प्ले स्टोर को सपोर्ट नहीं करता है। इसी वजह से आप जियो फोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर को इंस्टॉल नहीं कर पाते हैं। 

गूगल प्ले स्टोर को जियो फोन में डाउनलोड कैसे करें

जैसे कि दोस्तों मैंने भी आपको बताया है, कि गूगल प्ले स्टोर को आप जियो फोन में इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। लेकिन गूगल प्ले स्टोर कॉल कर आप अपने जियो फोन में डाउनलोड करना चाहता है, तो वह बहुत आसानी से हो जाता है। 

जिओ फोन में गूगल प्ले स्टोर को डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको आपने जिओ फोन के ब्राउजर में जाना होगा। 

उसके बाद आपको वहां पर गूगल प्ले स्टोर सर्च करना होगा, फिर वहां पर आपको गूगल प्ले स्टोर की ऑफिशियल वेबसाइट देखने को मिल जाएगी। 

 तो आप उस ऑफिशल वेबसाइट से गूगल प्ले स्टोर को अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। 

जियो फोन में कोई ऐप को कैसे डाउनलोड करें

दोस्त ऐसा क्या किया हमने आपको बताया है, कि गूगल प्ले स्टोर जिओ फोन में सपोर्ट नहीं करता है, और आप जियो फोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर को इंस्टॉल नहीं कर पाते हैं। तो जियो फोन में अगर कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा तो आप कैसे करेंगे। 

जिओ कंपनी ने यूजर्स की समस्या का समाधान करने के लिए जिओ का एक नया ऐप स्टोर लॉन्च किया है, जो कि जिओ स्टोर के नाम से है। तो आप उधर जियो फोन में किसी भी प्रकार के एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप जियो स्टोर के मदद से बहुत आसानी से कर सकते हैं। 

जिओ प्ले स्टोर से एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे

दोस्तों जियो प्ले स्टोर से एप्लीकेशन डाउनलोड करने की प्रक्रिया निम्नलिखित है। 

जिओ प्ले स्टोर से जिओ फोन में एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको अपने जियो फोन में जियो प्ले स्टोर को ओपन करना होगा। 

फिर उसके बाद आपको वहां पर कई सारे एप्लीकेशन देखने को मिल जाएंगे और वहां पर आपको एक सर्च बार भी देखने को मिलेगा, तो आप अपनी आवश्यकतानुसार किसी एप्लीकेशन को सर्च भी कर सकते हैं, और वह भी गए लिस्ट में से फाइन करके उस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

जैसे ही जिओ स्टोर में आपका एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाता है, तो उसके बाद आपको वहां पर स्टाल का एक ऑप्शन देखने को मिलता है। तो आप वहीं से उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल भी कर सकते हैं। 

Conclusion 

दोस्तों जियो फोन के अंदर प्ले स्टोर डाउनलोड करना है, के बारे में आज हमने आपको जानकारी दी है, और अभी आप को पता चल गया होगा कि जियो फोन में गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड नहीं होता है, और इंटरनेट पर जो भी फेक अफवाह फैल रही है। उन पर आपको ध्यान नहीं देना चाहिए। अगर आप अपने जियो फोन के अंदर कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं। तो आप जिओ स्टोर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

दोस्तों मैं आशा करती हूं कि आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल काफी ज्यादा पसंद आया होगा और आप जान गई हो गई जो फोन में google पर स्टोर को कैसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे लाइक करें अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें। यदि आप जियो फोन से रिलेटेड कुछ और पूछना चाहते हो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हो। मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और जियो फोन की नई-नई ट्रिक्स के बारे में जानने के लिए आप चाहो तो हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here