How To Hide Free fire App in Your Mobile

how to hide free fire app in your mobile 

free fire app ko mobile mein hide kaise karen ?

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए आर्टिकल फ्री फायर गेम को अपने मोबाइल में हाइड कैसे करें ? यदि आप अपने फ्री फायर गेम को मोबाइल में hide करना चाहते हो तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहना।

दोस्तों आजकल डिजिटल दुनिया के जमाने में सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और जो लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। वह अपने स्मार्टफोन में कोई ना कोई गेम जरूर खेलते होंगे। जिनमें दोस्तों सबसे पॉपुलर गेम पब्जी मोबाइल फ्री फायर गेम आदि एप्लीकेशन है।

लेकिन दोस्तों जब से भारत में पब्जी गेम को बैन किया गया है तब से सभी लोग फ्री फायर गेम को खेलना पसंद कर रहे हैं। और इसी की वजह से फ्री फायर गेम आज के समय में बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है । और इसको ज्यादातर लोग खेलना पसंद करते हैं। यदि आप एक फ्री फायर प्लेयर हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा यूज फुल होने वाला है।

> Free-fire-game-mein-password-kaise-lagaya-jaaye.

दोस्तों बहुत सारे लोग फ्री फायर गेम को अपने मोबाइल में खेलना तो चाहते हैं लेकिन वह चाहते हैं कि यह गेम उनके मोबाइल में दिखाई ना दे उनमें से आप भी एक हो सकते हो । आप अपने मोबाइल में फ्री फायर गेम को हाइड करके यूज़ करना चाहते हो क्योंकि आप सभी लोगों को नहीं बताना चाहते कि आप फ्री फायर गेम खेलते हो या फिर आप अपने माता-पिता के डर से यह सब करना चाहते हो।

फ्री फायर गेम क्या है :- 

दोस्तों फ्री फायर एक बैटल रॉयल गेम है । और यह एक पॉपुलर गेम है। इस गेम में आप 100 लोगों के साथ खेलने के लिए उतरते हो और आपको बाकी के लोगों को मारना होता है। इसमें आपके साथ आपकी टीम भी होती है। फ्री फायर गेम एंड्रॉयड यूजर्स और आईओएस यूजर्स दोनों के लिए उपलब्ध है आप इसको अपने मोबाइल टेबलेट पीसी कंप्यूटर कहीं पर भी खेल सकते हो।

फ्री फायर गेम को अपने मोबाइल में हाइड कैसे करें ?

दोस्तों अब हम आपको बता देते हैं कि आप फ्री फायर गेम को अपने मोबाइल में hide कैसे कर सकते हैं। आपको हम सभी स्टेप बताएंगे आपको सभी स्टेप को फॉलो करते जाना है। दोस्तों जो हम आपको अभी बताएंगे वह ज्यादा से ज्यादा मोबाइल में काम करती है लेकिन अगर आपके मोबाइल में काम नहीं करती है आपको हम एक और ट्रिक बता देंगे।

1st trick :- दोस्तों फ्री फायर गेम को अपने मोबाइल में हाइड करने के लिए आपको हमें यहां पर 2 तरीके बताएंगे।

 जिनमें से पहला तरीका ज्यादातर सभी मोबाइल में काम कर जाता है। अगर पहला वाला तरीका आपके मोबाइल में काम नहीं करता है तो आप दूसरे वाले तरीके को इस्तेमाल कर सकते हो।

Open setting :- 

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में सेटिंग एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है। जैसी ही सेटिंग एप्लीकेशन को ओपन करोगे आपके सामने बहुत सारे ऑप्शंस देखने को मिल जाएंगे। हम आपको यह जो ट्रिक बता रहे हैं इसमें आपको किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी फ्री फायर गेम को अपने मोबाइल में hide करने के लिए।

Open Apps :- 

दोस्तों आपके सामने सेटिंग में बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे, आपको इसमें से ऐप्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, जहां पर आपके मोबाइल की सारी एप्लीकेशन को शो कराया जाता है।

Click on hide apps :-

दोस्तों एप्स पर क्लिक करने के बाद यहां पर आपको एक हाइड एप्स का ऑप्शन देखने को मिलेगा तो सिंपल से आपको हाइड एप्स वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। अब आपके सामने आपके मोबाइल में जितनी एप्लीकेशन होंगे सभी देखने को मिल जाएंगे आप जिस एप्लीकेशन को हाइड करना चाहते हो उस एप्लीकेशन को सेलेक्ट कर लेना है।

Select free fire :- 

हाइड एप्स वाले सेक्शन में आपके सामने आपकी सभी एप्लीकेशन सो होने के बाद आपको जिस एप्लीकेशन को हाईड करना है,उसको choose करना पड़ता है तो सिंपल तरीके से आपको यहां पर फ्री फायर गेम को हाइड करना है, तो आपको फ्री पर ऐप को सेलेक्ट करना है, यदि आप किसी और एप्लीकेशन को ऐड करना चाहते हो तो आपको उसे सेलेक्ट करना है।

Creat Password :- 

अब दोस्तों आपके सामने पासवर्ड क्रिएट करने के लिए बोला जाएगा आपको यहां पर हाइड एप्स के लिए एक अलग से सिक्योरिटी रखनी पड़ती है आप चाहो तो इसमें पैटर्न पासवर्ड कुछ भी लगा कर रख सकते हो आपको सिंपल से दो बार उसको कंफर्म करना है और आपका हाइड एप्स का पासवर्ड क्रिएट हो जाएगा।

Open hide apps :- 

दोस्तों एप्लीकेशन हाइड करने के बाद अब आप उस एप्लीकेशन को अनहाइड करना चाहते हो यूज़ करना चाहते हो उसके लिए आपने जहां से एप्लीकेशन को हाईड किया था, वहां पर आपको लिखा हुआ मिल जाता है। कि आप एप्लीकेशन को अनहाइड कैसे कर सकते हो ज्यादातर फ मोबाइल में एप्लीकेशन को अनहाइड करने के लिए आपको स्क्रीन पर दो उंगलियों से अंदर से बाहर की तरफ स्वाइप करना होता है, और आप से पासवर्ड पहुंचने के बाद आपकी अनहाइड एप्लीकेशन देखने को मिल जाती हैं।

2nd trick :-

चली दोस्तों आप हम आपको सेकंड ट्री के बारे में बता देते हैं जिनके मोबाइल में ऊपर वाली ट्रिक काम नहीं कर रही है तो आप इस trick का इस्तेमाल कर सकते हो। 

open Google Play Store :- 

दोस्तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है आप यहां पर अपने एंडॉयड मोबाइल में से किसी भी एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर सकते हो।

Download Nova launcher :- 

अब आपको गूगल प्ले स्टोर के सर्च बार पर क्लिक करके यहां पर नोवा लॉन्चर सर्च करके इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल में नोवा लॉन्चर एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है दोस्तों यह एक थर्ड पार्टी लांचर एप्लीकेशन है।

Launch app :- 

इसके बाद आपको नोवा लॉन्चर एप्लीकेशन को ओपन करना है और वह जो भी परमिशन आपसे मांगता है आपको सारी परमिशन दे देनी है और आपको अपने मोबाइल का डिफॉल्ट लॉन्चर नोवा लॉन्चर को सेलेक्ट कर देना है।

Open hide app setting :- 

यह सब करने के बाद दोस्तों आपको नोवा लॉन्चर एप्लीकेशन की सेटिंग में जाना है और आपको वहां पर हाइड एप्स का ऑप्शन देखने को मिल जाता है सिंपल से आपको उसे इनेबल करना है और अपना पासवर्ड सेट करना है तथा फ्री पर एप्लीकेशन को सेलेक्ट कर कर के आपको उसे हाइड कर देना है।

Conclusion :- 

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि फ्री फायर गेम क्या है ? फ्री फायर एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में हाइड कैसे करें ? फ्री फायर एप्लीकेशन को दो तरीकों से मोबाइल में हाइड कैसे करें आदि जानकारी हिंदी भाषा में आपको दी।

नमस्कार दोस्तों मैं आशा करती हूं आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल फ्री फायर एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में हाइड कैसे करें बहुत ही ज्यादा अच्छा लगा होगा। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें और अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई ट्रिक्स का इस्तेमाल करने के बाद आर्टिकल के नीचे कमेंट बॉक्स में अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें। मोबाइल की टिप्स एंड ट्रिक्स और टेक्नोलॉजी से अपडेटेड तथा गेमिंग रिलेटेड कोई भी समस्या होने पर आप हमसे पूछ सकते हो, या फिर आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हो धन्यवाद।

Leave a Comment