How to get free Balance On Paytm Upto 1000

How To Get Free Balance On PAYTM Upto 1000?

   

पेटीएम में 1000 से ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

Paytm Cash कैसे कमाया जाए: आप सभी लोगों ने Paytm के बारे में तो जरूरी सुना ही होगा और आपके मोबाइल में यह App भी जरूर होगा और होना भी चाहिए क्योंकि इसे अपने हमारे रोजमर्रा कि काम बहुत ही सरल बना दिए हैं जैसे कि recharge, ticket booking, bill payments आदि।

आपने यह तो कभी ना कभी अवश्य सुना होगा कि लोग Paytm से काफी अच्छा पैसा कमाते है और सोचा भी होगा कि लोग पेटीएम से पैसे कैसे कमाते हैं अनेक लोग गूगल पर सर्च करते हैं कि Paytm case Kaise kamaya jaaye या फिर पेटीएम के द्वारा हम अर्निंग कैसे कर सकते हैं।

और इन बहुसंख्यक लोगों में से एक मैं भी हूं मैंने भी बहुत बार गूगल पर सर्च किया है कि Paytm cash कैसे कमाया जाए, Paytm से पैसे कैसे कमाए और पेटीएम से पैसे कमाने का बिल्कुल सरल तरीका है लेकिन मुझे कभी भी सही जानकारी नहीं प्राप्त हुई जो मैं प्राप्त करना चाहता था फिर मैंने कड़ी मेहनत की और उन तरीकों के बारे में जानकारी प्राप्त की जिनसे हम सही मायने में पेटीएम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

तो इसीलिए मैं आपको यहां पर जानकारी दे रही हूं कि मैं आप सबके साथ हूं वह सारे तरीके Share कर सकूं जिनसे आप भी अपने घर बैठे Paytm से अच्छा खासा पैसा कमा सके और आपको मेरी तरह कहीं भी इधर उधर भटकने की जरूरत ना पड़े तो चलिए मैं आपको यह बता देती हूं कि जिस तरीके से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं उन तरीकों के बारे में मैं आपको बताने जा रही हूं। तो आपको जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना पड़ेगा तभी आप जान पाएंगे Paytm से आसानी से अच्छी कीमत में बेचकर (product selling Paytm)

Paytm से Cash कमाने का आसान तरीका

तो चलिए हम अपना कीमती समय बिना बर्बाद किए हुए उन तरीकों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।p please

1० कैशबैक के जरिए (cashback)

यह सबसे कॉमन तरीका है पेटीएम से पैसे कमाने का कैशबैक के माध्यम से जैसे आप पेटीएम से कोई शॉपिंग करते हैं या फिर रिचार्ज, बिल पेमेंट आदि तो पेटीएम की तरफ से आपको कुछ कैशबैक उपलब्ध कराया जाता है।

जैसे कि आप किसी दुकान पर कोई सामान खरीदने जाती है कुछ सामान खरीदने जाते हैं और वहां से कुछ लेकर आते हैं तो उसे केस में कैश पेमेंट करती है लेकिन अगर आप वही पेमेंट दुकानदार को पेटीएम के द्वारा करें तो आपको कुछ कैशबैक मिलेगा बिल्कुल इसी तरह से आप कैसे हो कमा सकते हैं पेटीएम से recharge, bill payment, tickets booking करके, आदि के द्वारा आप घर बैठे आसानी से पेटीएम के द्वारा 1000 से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

यह वह तरीका था जिसमें आपको पैसे लगाने पढ़ते थे फिर कुछ cashback आपको मिलता था यह तरीका मैंने आपको इसलिए बताया है क्योंकि अगर आपको कहीं भी shopping करने जाते हैं तो आपको cash payment करना पड़ता है तो उसमें आपको कोई फायदा नहीं मिलता है अगर वह उसी जगह पर आप पेटीएम के द्वारा pay करते हैं तो आपको कुछ कैशबैक मिलेगा और आपके कुछ पैसे वापस भी आ जाएंगे।

2० अपने द्वारा उत्पादों को अच्छी कीमत में बेच कर (product selling Paytm)

जैसे कि हमने ही नहीं आप सभी ने पेटीएम पर देखा होगा कि पेटीएम पर बी Amazon और Flipkart की तरह हम सामान खरीद सकते हैं जिसको Paytm Mall कहा जाता है।

अगर आप कोई भी वस्तु दुकान पर से खरीदने के लिए आप Paytm का उपयोग बहुत अच्छे से तरीके से करना जानते होंगे और करते भी होंगे और इसके द्वारा पैसे भी कमा सकते हैं।

> telegram-channel-se-paise-kaise-kamaye.

पेटीएम के द्वारा 1000 से ज्यादा पैसे कैसे कमा सकते हैं?

सबसे पहले मैं आपको एक Paytm seller बनना होगा फिर उसके बाद आपके लिए एक पेटीएम पर एक option आता है “Became A Merchant” तो आपको यहां पर जाकर अपने आप को रजिस्टर करना होगा

इसके बाद में आप किसी भी तरह के प्रोडक्ट को online Paytm के द्वारा बेच सकते हैं और अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

अनेक लोग तो इस तरह से अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। 2019 में एक Survey हुआ था उसमें बताया गया था कि पीएम को 35 करोड़ लोग चला रहे हैं और अब 2020 की संख्या कई गुना बढ़ चुकी है। इसलिए मैं आपको यह सलाह देना चाहूंगी कि आप अपनी प्रोडक्ट्स को पेटीएम पर बेचें।

तो चलिए को देखते हैं वो तरीके जिसमें आप बिना एक पैसा खर्च किए हुए Paytm से कैसे कैसे कमाए।

Apps के माध्यम से “फ्री पेटीएम कैश कैसे कमाए?”

ऊपर जो भी आपको देखने को मिला है उससे पेटीएम से पैसे कमाने के कुछ ऐसे तरीके थे जिनके द्वारा आपको पहले पैसे देने पड़ते थे या फिर अपना कोई product आपको चाहिए होता था उसे बेचने के लिए।

लेकिन अब मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रही हूं जिससे Paytm cash कमाने में आपको बहुत ही आसानी होगी जिसके लिए आपको एक भी पैसा खर्च करने की या कोई प्रोडक्ट बेचने की जरूरत नहीं पड़ेगी मैं आपको कुछ ऐसे Apps बताने जा रही हूं जिनसे आप चाहे Paytm cash कमा सकते हैं।

तो चलिए मैं आपको ऐसे तीन apps बताने जा रही हूं जिनके द्वारा आप Paytm cash कमा सकते हैं

1] Game खेलकर

2] Ads देख कर और Tasks को कंप्लीट करके

3] Refer करके

तो चलिए अब हम इन Apps के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।P

Game Apps के द्वारा Paytm cash कैसे कमाएं?

तो चलिए अब हम उन Apps के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं जिनसे हम गेम खेलकर Paytm cash कमा सकते हैं।

1. dream 11

2. 8 Ball pool

3. Rummy circle

4. Paytm first games

5. MPL

6. brainbaazi

7. Loco

8. Top quiz

इन Gaming Apps को देखें इनका इस्तेमाल करके आप बहुत सारा Paytm cash कमा सकते हैं। यह सभी ऐप्स आपको ऐसे कई तरीकों के बारे में बताएंगे जिनसे आप पेटीएम कैसे प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि sign up करने से आपको bonus, refer and earn जिनके द्वारा इन Apps से Paytm cash प्राप्त कर सकते हैं।

Ads देखकर और Tasks कंप्लीट करके फ्री कैश कैसे कमाए?

अब हम जिन एप्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं रही हूं उन Apps में आप ऐड देखकर और उनके दिए गए टास्क को complete करके Paytm cash कमा सकते हैं और इन एप्स को आप अपने दोस्तों के साथ refer and share करके भी पैसे कमा सकते हैं ।

1. Ladoo apps

2. Cash Apps

3. Slide Apps

4. Pocket Money Apps

5. Adzync

6. Instacash

7. Panel Station Survey

8. Daily Cash

Refer करके पेटीएम कैसे कैसे कमाए?

वैसे तो मैं आपको अब तक की इन एप्स के बारे में जानकारी दे चुकी हूं उन्हें शेयर करके भी आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन जो Apps मैं आपको बताने जा रही हूं यह रेफर करने से सबसे अच्छे पैसे उपलब्ध कराती है तो आप इन एप्स को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें और पेटीएम से पैसे कमाए।

 1. LensKart refer and earn

2. crumble box

3. Extra carbon

4. Newsdog app

5. freePaisa app 

दोस्तों यह वह जानकारी थी जो हमने आपको बताई कि Paytm se paise Kaise kamaye या फिर पेटीएम से पैसे कैसे कमा सकते हैं जिनमें मैंने पेटीएम कैसे कमाया है लेकिन आपको internet पर और भी बहुत तरीके मिलेंगे पेटीएम कैश कमाने केे

जैसे कि Paytm refer and earn, Paytm affiliate program आदि में आपको बता देती हूं कि पेटीएम का अपना कोई भी affiliate program नहीं है जो सारे मैंने आपको बताये है या किसी भी third party website link द्वारा दिए जाते हैं लेकिन पेटीएम का अपना कोई भी प्रोग्राम नहीं है और ना ही अब पेटीएम रेफर एंड अर्न का ऑप्शन देता है अगर आप affiliate marketing करना चाहते हो तो Amazon या फिर Flipkart के द्वारा कर सकते हैं।

Leave a Comment